अचानक रसोई गैस सिलिंडर खत्म हो जाए तो नहीं हों परेशान, घर तक होगी आपूर्ति, जानिए

अब जिले में गैस की किल्लत नहीं है। एजेंसी और गोदाम में नहीं लगाएं भीड़। आइआसी के अधिकारी ने कहा 24 के अंदर होगी डिलीवरी। लॉकडाउन में ग्राहकों की बेवजह गोदाम और एजेंसी पहुंच रहे हैं। इसके लिए लगातार गैस एजेंसी सक्रिय है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 09:58 AM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 09:58 AM (IST)
अचानक रसोई गैस सिलिंडर खत्म हो जाए तो नहीं हों परेशान, घर तक होगी आपूर्ति, जानिए
ग्राहकों को लॉकडाउन में किसी तरह की दिक्कतें नहीं होगी।

भागलपुर, जेएनएन। जिले में गैस की किल्लत नहीं। सभी एजेंसियों के पास गैस सिलिंडर उपलब्ध है। इसलिए सिलेंडर डिलीवरी के लिए बेवजह एजेंसी और गोदाम नहीं पहुंचे। नंबर लगाने के बाद 24 घंटे के अंदर हर हाल में घर पर ही आपूर्ति की जाएगी। बेवजह एजेंसी और गोदाम में भीड़ नहीं लगाएं। आइओसी के क्षेत्रीय पदाधिकारी आलोक कुमार ने बताया कि लॉकडाउन में ग्राहकों की बेवजह गोदाम और एजेंसी पहुंच रहे हैं। इससे भीड़ बढ़ रही है। सभी एजेंसियों को अविलंब गैस घर तक डिलीवरी करने को कहा गया है। दरअसल, तीन-चार दिनों से लगातार गैस गोदाम के बाहर उपभोक्ता सिलेंडर लेने के लिए पहुंच रहे थे। इस कारण लॉकडाउन का पालन नहीं हो रहा था।

बाइक से गैस पहुंचा रही एजेंसी

जीरो माइल स्थित मांडवी गैस एजेंसी आपातकालीन में अपने ग्राहकों को घर तक गैस की डिलीवरी बाइक से कर रही है। एजेंसी का मानना है कि गैस के लिए घर का चूल्हा बंद नहीं हो। एजेंसी अपने कर्मियों को अति आवश्यक होने पर ग्राहकों को गैस की आपूर्ति कर रहा है। एजेंसी संचालक प्रशांत कुमार ने कहा कि ग्राहकों को लॉकडाउन में किसी तरह की दिक्कतें नहीं होगी।

शहर में कुछ गैस एजेंसी मनमानी कर रही है। बुकिंग करने के बाद भी गैस आपूर्ति करने में चार से पांच दिन का समय ले रही है। तिलकामांझी स्थित इंडेन गैस के डीलर की ओर से समय पर सिलिंडर की आपूर्ति नहीं की जा रही है। ऐसे में ग्राहकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बिल्डरों की मनमानी इसमें साफ दिखती है।

यह सुनिश्चित नहीं हो रहा है कि उपभोक्ताओं को आसानी से गैस मिल जाएं और वेंडर अधिक दाम नहीं ले। प्रशासनिक उदासीनता की वजह से गैस एजेंसी के मालिक, संचालक व वेंडरों की मनमानी बढ़ गई है। सरकार और प्रशासन ने सभी को उचित मूल्‍य पर समय से गैस‍ सिलिंडर पहुंचाने का प्रयास कर रही है।

chat bot
आपका साथी