Bihar News: मुंगेर के हवेली खड़गपुर में बड़ी वारदात, नक्सलियों ने पुलिस मुखबिरी के संदेह में दो का गला रेता

Bihar News मुंगेर में एक बार फ‍िर नक्‍सलियों ने आतंक मचाया। उन्‍होंने दो लोगों ने निर्मम हत्‍या कर दी। इससे बाद गांव में पर्चे भी फेंके। पूरा मामला जानिए इस खबर में।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Fri, 10 Jul 2020 08:37 AM (IST) Updated:Fri, 10 Jul 2020 06:48 PM (IST)
Bihar News: मुंगेर के हवेली खड़गपुर में बड़ी वारदात, नक्सलियों ने पुलिस मुखबिरी के संदेह में दो का गला रेता
Bihar News: मुंगेर के हवेली खड़गपुर में बड़ी वारदात, नक्सलियों ने पुलिस मुखबिरी के संदेह में दो का गला रेता

मुंगेर, जेएनएन। खडग़पुर थाना क्षेत्र के बघेल पहाड़ के नीचे नक्सलियों ने गला रेत कर दो लोगों की हत्या कर दी। घटना के बाद पूरे क्षेत्र में  दहशत व्याप्त है। हत्‍या क बाद नक्‍सलियों ने पर्चे फेंक लोगों को पुलिस मुखबिरी नहीं करने की चेतावनी दी। पुलिस नक्‍सलियों की खोज में जुटी है।

घर में घुस दो ग्रामीणों को साथ ले गए नक्‍सली

जानकारी के मुताबिक गुरुवार रात्रि लगभग नौ बजे जटातरी गांव निवासी अरुण राय तथा बघेल गांव निवासी बृजलाल टूडू अपने परिवार के साथ घर में खाना खा रहे थे। इसी दौरान लगभग दो दर्जन की संख्या में आए और घुस कर दोनों को बारे में जानकारी ली। इसके बाद जटातरी गांव निवासी अरूण राय (45 वर्ष) तथा बघेल गांव निवासी बृजलाल टूड्डू (52) को घर से खींच कर अपने साथ लेकर गए। घर से ले जाते वक्त जब परिवार वालों ने विरोध किया तो उनके साथ गाली-गलौज की।

पहले पीटा, फिर धारदार हथियार से रेत दिया गला

नक्सलियों ने थोड़ी देर के बाद दोनों को वापस भेज देने की बात कही। इसके बाद दोनों को जबरन साथ ले गए। घर से लगभग एक किलोमीटर दूरी पर बघेल पहाड़ के नीचे दोनों की लाठी-डंडे से पिटाई की गई। इसके बाद धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी।

हत्‍याकांड के बाद गांव में फेंक पर्चे, दी ये धमकी

इसके बाद नक्‍सलियों ने गांव में पोस्टर फेंक कर पुलिस की मुखबिरी नहीं करने की चेतावनी दी। फेंके गए पर्चे में कहा गया है कि चंद रुपयों के लालच में पड़ कर पुलिस की दलाली करना बंद करें। एसपीओ से अपील है कि वे नौकरी से इस्तीफा दें और क्रांतिकारी जनता के साथ चले आएं। यह तो एसपीओ या पुलिस मुखबिर पर हमला है। सामंत बड़े पूंजीपतियों के खिलाफ हमला अभी बाकी है।

नक्‍सलियों के संभावित ठिकानों पर कॉम्बिंग शुरू

घटना की सूचना मिलने के बाद खडग़पुर इंस्पेक्टर मो. नईमउद्दीन, एसएसबी सहायक समादेष्टा पंकज साह समेत कई पुलिस पदाधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और दोनों के शव को कब्जे में ले कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया।

घटना को लेकर एसडीपीओ पोलस्त कुमार ने बताया कि बृजलाल टूडू पूर्व के एक नक्सल कांड में चार्जशीटेड था। घटना के बाद अपराधियों के संभावित ठिकानों पर कॉम्बिंग ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी