जमुई के लक्ष्मीपुर के 84 मतदान केंद्र नक्सल प्रभावित, तीसरे फेज में हुई गिद्धौर प्रखंड की वोटिंग पर धांधली के आरोप

बिहरा के जमुई के लक्ष्मीपुर प्रखंड के 84 मतदान केंद्रों को नक्सल प्रभावित घोषित कर दिया गया है। यहां होने वाले चुनाव को लेकर सख्त प्रबंध किए जाएंगे। दूसरी तरफ तीसरे चरण के मतदान के तहत गिद्धौर से एक मामले तेजी से हाइलाइट हो रहा है....

By Shivam BajpaiEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 01:36 PM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 01:36 PM (IST)
जमुई के लक्ष्मीपुर के 84 मतदान केंद्र नक्सल प्रभावित, तीसरे फेज में हुई गिद्धौर प्रखंड की वोटिंग पर धांधली के आरोप
गिद्धौर में डीएम को आवेदन देने जाते वार्ड सदस्य पति।

संवाद सूत्र, लक्ष्मीपुर(जमुई)। बिहार पंचायत चुनाव 2021: पंचायत चुनाव को लेकर प्रखंड प्रशासन लगाता तैयारी को गति देने में जुटा है। इसको लेकर प्रतिदिन प्रखंड मुख्यालय में प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ प्रभात रंजन एवं पंचायतीराज पदाधिकारी द्वारा अपने कर्मियों एवं पदाधिकारियों को दिशा-निर्देश दिया जा रहा है। प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी ने बताया कि पंचायत चुनाव को लेकर युद्धस्तर पर तैयारी की जा रही है। बताया कि प्रखंड में कुल 154 मतदान केंद्र बनाया गया है। इसमें 84 मतदान केंद्र को नक्सल प्रभावित, 34 को संवेदनशील तथा 36 को अतिसंवेदनशील श्रेणी में रखा गया है। इन मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहेंगे ताकि मतदान कर्मियों एवं मतदाताओं को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो।

मतगणना में गड़बड़ी का आरोप लगा वार्ड सदस्यों ने डीएम को दिया आवेदन

संवाद सहयोगी, जमुई : शहर के केकेएम कालेज में हुए तीसरे चरण के पंचायत चुनाव का मतगणना कार्य विवादों में घिरता जा रहा है। दिन-प्रतिदिन एक के बाद एक गड़बड़ी के आरोप लग रहे हैं। मंगलवार को गिद्धौर प्रखंड के गंगरा पंचायत की मुखिया प्रत्याशी अर्चना देवी ने जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह को आवेदन देकर मतगणना में गड़बड़ी का आरोप लगाया था। बुधवार को पतसंडा पंचायत की सात वार्ड सदस्य प्रत्याशी ने आवेदन देकर मतगणना में गड़बड़ी का आरोप लगाया है। जिसमें पिंकी देवी, ब्रह्मदेव राम, बुलबुल देवी, रिंकू देवी, सुलेखा देवी, वृंदा देवी और बेबी देवी शामिल हैं।

वार्ड सदस्यों ने बताया कि मतगणना के दौरान उनलोगों को मतगणना कक्ष में प्रवेश करने नहीं दिया गया। हमलोगों की अनुपस्थिति में मतगणना कार्य पूर्ण कर गलत तरीके से परिणाम घोषित कर दिया गया। पुन: मतगणना की अपील भी मौजूद पदाधिकारियों ने नहीं सुनी गई। वार्ड सदस्यों ने जिलाधिकारी को आवेदन देकर पुन: मतगणना कराने की मांग की है। आवेदन की प्रतिलिपि प्रखंड विकास पदाधिकारी को भी दी गई है।

कुंडघाट के जंगल से हुंडई कार बरामद

संवाद सूत्र, सिकंदरा (जमुई): थाना क्षेत्र के लछुआड़ इलाके के कुंडघाट जंगल से बुधवार की शाम सिकंदरा थानाध्यक्ष जितेंद्र देव दीपक ने लावारिस अवस्था में एक हुंडई इओन कार बरामद किया है। बीआर-27सी-5962 नंबर की कार चाकलेट रंग की है। कार के मालिक का पता लगाया जा रहा है। फिलहाल, कार के संबंध में कुछ जानकारी नहीं मिल पाई है। वाहन नंबर से भी पुलिस छानबीन कर रही है। थानाध्यक्ष जितेंद्र देव दीपक ने बताया कि किसी चरवाहे द्वारा लावारिस अवस्था में कार के खड़े होने की सूचना दी गई थी। जिसके बाद दलबल के साथ पहुंच कार को थाना लाया गया। जंगल के बीच लावारिस अवस्था में कार के होने की वजह से लोग कई प्रकार के कयास लगा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी