Munger University: दाखिला के लिए आनलाइन प्रक्रिया बंद करने से छात्रों में आक्रोश, कुलपति का फूंका पुतला

मुंगेर विवि में आनलाइन नामांकन बंद किए जाने से छात्रों में आक्रोश गहराता जा रहा है। शनिवार को जमुई में छात्रों ने हंगामा किया। इस दौरान कुलपति का पुतला भी फूंका। छात्रों का कहना है कि आनलाइन आवेदन बंद होने से...!

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 05:44 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 05:44 PM (IST)
Munger University: दाखिला के लिए आनलाइन प्रक्रिया बंद करने से छात्रों में आक्रोश, कुलपति का फूंका पुतला
मुंगेर विवि में आनलाइन नामांकन बंद किए जाने से छात्रों में आक्रोश गहराता जा रहा है।

संवाद सूत्र , चंद्रमंडी (जमुई)। मुंगेर विश्वविद्यालय के कुलपति द्वारा स्नातक प्रथम खंड के नामांकन कार्य को आनलाइन बंद कर आफलाइन किए जाने से नाराज एससीएसटी, ओबीसी एवं सामान्य वर्ग के छात्र- छात्राओं ने शनिवार को मुंगेर विश्वविद्यालय के कुलपति का पुतला फूंका । अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बैनर तले आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश कार्यसमिति सदस्य कृष्ण कुमार गुप्ता ने की।

सैकड़ों की संख्या में पीपीवाई कालेज से जुलूस की शक्ल में कुलपति का पुतला लेकर छात्र-छात्रा नारेबाजी करते हुए चकाई चौक पहुंचे। इस दौरान कुलपति होश में आओ , आनलाइन नामांकन करने का फैसला बहाल करो आदि के जमकर नारे लगा रहे थे।

इस दौरान छात्रों ने गगनभेदी नारों के बीच कुलपति का पुतला दहन किया। मौके पर प्रांतीय कार्यकारिणी सदस्य कृष्ण कुमार गुप्ता ने कहा कि पूर्व में 24 सितंबर तक मुंगेर विश्वविद्यालय द्वारा आनलाइन नामांकन की व्यवस्था की गई थी। आनलाइन नामांकन की व्यवस्था रहने से एससीएसटी, ओबीसी एवं सामान्य वर्ग सहित अन्य वर्ग की छात्राओं को नामांकन में कोई शुल्क नहीं लगता था। जिससे गरीब तबके के छात्रों को काफी सुविधा होती थी।

लेकिन वित्त रहित कालेज प्रबंधन के दबाव में आकर कुलपति द्वारा रातों-रात आफलाइन नामांकन करने का फरमान सुना दिया गया। आफलाइन नामांकन होने से कालेज प्रशासन द्वारा नामांकन शुल्क में 1781 रुपया लिया जा रहा है। जिससे गरीब पिछड़े तबके के छात्र काफी परेशान हैं और वह नामांकन नहीं करा पा रहे हैं। अभाविप नेता ने कहा कि वित्त रहित कालेज प्रबंधन से मोटी रकम लेकर कुलपति द्वारा छात्रों को परेशान करने के लिए यह फैसला लिया गया है।

उन्होंने कहा कि जब तक यह फैसला वापस नहीं लिया जाता है तब तक विद्यार्थी परिषद आंदोलन करता रहेगा। उन्होंने कहा कि छात्रों को परेशान करने वाले फैसले का पुरजोर विरोध किया जाएगा। इस अवसर पर प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य कृष्ण कुमार गुप्ता, नगर मंत्री साजन कुमार, नगर सह मंत्री चंदन कुमार, कार्यकारिणी सदस्य गौरव कुमार, चंदन कुमार, सौरभ कुमार, पवन कुमार, सचिन कुमार, कामेश्वर कुमार, परमजीत कुमार, गौतम कुमार, राहुल कुमार, सुमित कुमार, सत्यम कुमार, नारायण सोरेन, पंकज कुमार आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी