मुंगेर विश्‍वविद्यालय: एलएलबी सेमेस्टर फोर का रिजल्ट जारी, 96 प्रतिशत परीक्षार्थी पास

मुंगेर विश्‍वविद्यालय एलएलबी सेमेस्टर-4 का रिजल्ट निकल गया है। 96 फीसद छात्र सफल रहे। 68 परीक्षार्थी पास हुए है। 71 परीक्षार्थियों इसमें शामिल हुए। मात्र तीन परीक्षार्थी फेल हो गए। विवि‍ प्रशासन ने इसे काफी बेहतर रिजल्‍ट बताया है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 11:52 AM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 11:52 AM (IST)
मुंगेर विश्‍वविद्यालय:  एलएलबी सेमेस्टर फोर का रिजल्ट जारी, 96 प्रतिशत परीक्षार्थी पास
मुंगेर विश्वविद्यालय ने एलएलबी सेमेस्टर-4 का परिणाम जारी कर दिया है।

जागरण संवाददाता, मुंगेर। मुंगेर विश्वविद्यालय ने एलएलबी सेमेस्टर-4 का रिजल्ट जारी कर दिया है। 96 फीसद छात्रों ने सफलता पाई है। कुल 71 परीक्षार्थियों में 68 परीक्षार्थी पास हुए है, जबकि तीन परीक्षार्थी फेल हुए हैं। बता दें कि 23 सितंबर से छह अक्तूबर के बीच एलएलबी सेमेस्टर-2 और 4 की परीक्षा बीआरएम कालेज परीक्षा केंद्र पर हुई थी। एलएलबी सेमेस्टर-2 का परीक्षा परिणाम पूर्व में ही जारी कर दिया गया था। सेमेस्टर-4 का साक्षात्कार 21 अक्टूबर निर्धारित था, इसलिए परीक्षा विभाग की ओर से इसका रिजल्ट जारी नहीं किया गया। गुरूवार को एलएलबी सेमेस्टर-4 का साक्षात्कार अपराह्न 4:30 बजे समाप्त हुआ।

परीक्षार्थियों का अंक परीक्षा विभाग को 5:10 में प्राप्त हुआ। 5:45 में परीक्षा नियंत्रक ने एलएलबी सेमेस्टर-4 का परीक्षा परिणाम जारी कर दिया गया है। मुंगेर विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डा. रामाशीष पूर्व ने बताया कि एलएलबी सेमेस्टर-4 की लिखित परीक्षा के उत्तरपुस्तिका मूल्यांकन और स्क्रूटनी का कार्य विश्वविद्यालय की ओर से पहले ही कर लिया गया था।  इस सत्र के वाइवा का अंक परीक्षा विभाग को प्राप्त हुआ, जिसके बाद परीक्षा विभाग की ओर से छात्रहित और सत्र नियमित करने के उदेश्य से युद्ध स्तर पर कार्य कर अपराह्न 5:45 में एलएलबी सेमेस्टर-4 का परिणाम जारी कर दिया गया। बढ़‍िया रिजल्‍ट के कारण छात्र-छात्राएं काफी खुश हैं। बता दें कि कोरोना के कारण लगातार पढ़ाई बाधित है।

स्‍नातक पार्ट-वन सब्सिडियरी परीक्षा में संसोधन

तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय की ओर से आयोजित स्नातक पार्ट- वन सब्सिडियरी परीक्षा 2020 के परीक्षा प्रोग्राम में आंशिक संसोधन किया गया है। 22 और 23 अक्टूबर को होने वाली परीक्षाओं को स्थगित किया गया है। स्थगित परीक्षा 13 व 15 को पूर्व समय व निर्धारित केंद्रों पर होगी। शेष परीक्षा पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगी। टीएमबीयू के परीक्षा नियंत्रक ने इसकों लेकर अधिसूचना जारी कर दी गई है। जानकारी बीआरएम कालेज के संगीत विभाग के विभागाध्यक्ष डा. मृत्युंजय मिश्रा ने दी है।

chat bot
आपका साथी