मुंगेर विश्वविद्यालय: सुधर जाएं श‍िक्षक, अधिकारी व कर्मी, नहीं हो होगी बड़ी कार्रवाई, एक्‍सन के मूड में हैं वीसी प्रो. श्यामा राय

मुंगेर विश्वविद्यालय विश्वविद्यालय के कार्यों के प्रति उदासीनता और लेटलतीफी बर्दाश्त नहीं। कुलपति प्रो. श्यामा राय 11 बजे पहुंची विश्वविद्यालय कई अधिकारी और कर्मी थे गायब। ससमय विवि नहीं पहुंचने पर अब सीधा होगी कार्रवाई नहीं बख्शे जाएंगे कोई।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 08:57 AM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 08:57 AM (IST)
मुंगेर विश्वविद्यालय: सुधर जाएं श‍िक्षक, अधिकारी व कर्मी, नहीं हो होगी बड़ी कार्रवाई, एक्‍सन के मूड में हैं वीसी प्रो. श्यामा राय
मुंगेर विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. श्यामा राय।

जागरण संवाददाता, मुंगेर। मुंगेर विश्वविद्यालय की कुलपति विश्वविद्यालय की व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त करने के लिए एक्शन मोड़ में नजर आ रही हैं। ससमय विवि नहीं आने वाले कर्मचारियों पर कार्रवाई करने के मूड में है। कुलपति ने पत्र जारी करते हुए सभी पदाधिकारियों और कर्मियों को समय पर विश्वविद्यालय आने का निर्देश दिया है, ताकि विश्वविद्यालय के कार्यों का निष्पादन कर गतिशीलता लाई जा सके। दरअसल, सोमवार को कुलपति प्रो. श्यामा राय 11 बजे विश्वविद्यालय पहुंची तो उन्हें पता चला कि उस समय तक कई अधिकारी और कर्मी विश्वविद्यालय नहीं पहुंचे हैं, जिसपर कुलपति ने काफी नाराजगी जताई। साथ ही विलंब से विश्वविद्यालय पहुंचने वाले लोगों पर कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया। कुलपति ने पत्र जारी कर उसे विश्वविद्यालय के गेट पर चस्पा कराया। पत्र में कहा गया है कि 20 सितंबर को पूर्वाह्न 11 बजे विश्वविद्यालय कार्यालय में कर्मचारियों की निहायत अल्प उपस्थिति देखी गई। सभी अधिकारियों और कर्मियों को निर्देश दिया जाता है कि विश्वविद्यालय कार्यालय में ससमय उपस्थित रहें और विश्वविद्यालय के कार्यों में गतिशीलता लाएं। उन्होंने विशेष रूप से निर्देश दिया की इस तरह की पुर्णावृति भविष्य में न हो, नहीं तो विलंब से विश्वविद्यालय कार्यालय पहुंचने वाले अधिकारियों और कर्मियों पर कार्रवाई की जाएगी।

सभी का नाम पता होता है रजिस्टर में दर्ज

कुलपति प्रो. श्यामा राय कार्यभार संभालते ही सबसे पहले विश्वविद्यालय में किसी भी कार्य से आने वाले लोगों का नाम, फोन नंबर और विश्वविद्यालय पहुंचने के उदेश्य को एक रजिस्ट्रर में अंकित करना पड़ता है, जिसकी जांच प्रतिदिन खुद कुलपति करती हैं।

सोमवार को कई कर्मचारी विश्वविद्यालय कार्यालय 11 बजे तक नहीं पहुंचे थे। कर्मचारियों और अधिकारियों का समय पर विश्वविद्यालय नही अना अति गंभीर विषय है। विश्वविद्यालय के कार्यों के प्रति उदासीनता और लेटलतीफी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस प्रकार की पुर्णावृति भविष्य में न हो इसके लिए सभी अधिकारियों और कर्मियों को निर्देश दिया गया है। -प्रो. श्यामा राय, कुलपति।

बीआरएम कालेज में होगी एलएलबी की परीक्षा

मुंगेर विश्वविद्यालय ने एलएलबी पार्ट वन समेस्टर टू व पार्ट टू सेमेस्टर फोर की परीक्षा के लिए बीआरएम कालेज को परीक्षा केंद्र बनाया है। कालेज के प्रभारी प्राचार्य डा. कंचन गुप्ता को केंद्राधीक्षक नियुक्त किया है। मंगलवार को परीक्षा विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है। बता दें कि परीक्षा विभाग ने 14 सितंबर को ही विधि स्नातक समेस्टर टू व फोर के परीक्षा की तिथि घोषित कर दी थी। इसके तहत दोनों सेमेस्टर की परीक्षाएं 23 सितंबर से छह अक्टूबर के बीच अलग-अलग तिथियों को संचालित की जाएगी।

तिथि पेपर सेमेस्टर विषय 23 सितंबर पेपर-1 (सेमेस्टर-2) ला आफ क्राइम (आईपीसी) 24 सितंबर पेपर-1 (सेमेस्टर-4) सीआरपीसी 25 सितंबर पेपर-2 (सेमेस्टर-2) कांस्टीच्यूशनल ला टू 27 सितंबर पेपर-2 (सेमेस्टर-4) पब्लिक इंटरनेशनल ला 30 सितंबर पेपर-3 (सेमेस्टर-2) फैमेली ला (हिंदी ला) 01 अक्टूबर पेपर-3 (सेमेस्टर-4) कंपनी ला 04 अक्टूबर पेपर-4 (सेमेस्टर-2) वुमन एंड क्रीमिनल ला 05 अक्टूबर पेपर-4 (सेमेस्टर-4) इंटरनेशनल ह्यूमैनिटी ला 06 अक्टूबर पेपर-5 (सेमेस्टर-2) लीगल लैंग्वेज

chat bot
आपका साथी