कोरोना टीकाकरण में राज्यस्तर पर मुंगेर का तीसरा स्थान, पांच लाख लोगों ने ली पहली डोज

मुंगेर में टीकाकरण का काम जोरों से चल रहा है। अब तक यहां पर पांच लाख लोगों ने पहली डोज ले ली है। अभी जिले में 45 हजार वैसे लोग बचे हुए हैं जो पहला टीका लेने के बाद दूसरा नहीं लिए हैं।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Sat, 11 Sep 2021 04:24 PM (IST) Updated:Sat, 11 Sep 2021 04:24 PM (IST)
कोरोना टीकाकरण में राज्यस्तर पर मुंगेर का तीसरा स्थान, पांच लाख लोगों ने ली पहली डोज
मुंगेर में टीकाकरण का काम जोरों से चल रहा है।

जासं, मुंगेर। कोविड टीकाकरण में जिले का प्रदर्शन अव्वल है। टीकाकरण अभियान में मुंगेर का सूबे के सभी जिलों में तीसरा स्थान है। यहां टीकाकरण का काम बेहतर तरीके से हो रहा है। अभी तक जिले में पांच लाख से ज्यादा लोग पहला डोज ले चुके हैं, जबकि एक लाख से ज्यादा लोग दूसरी बार इंजेक्शन लिए हैं। टीकाकरण के लिए जिलाधिकारी नवीन कुमार हर मुहल्ले-गांव और पंचायत जाकर लोगों से अपील किया था, इसका नतीजा है कि टीकाकरण में जिले का परफोरमेंस ठीक है। तीसरी लहर को देखते हुए लगातार सघन अभियान चल रहा है। टीकाकरण में तेजी आई है। जिलाधिकारी ने सभी जिले वासियों से 15 जून से पहले पहला डोज लिए लोगों को दूसरा टीका के लिए अपील की है। अभी जिले में 45 हजार वैसे लोग बचे हुए हैं जो पहला टीका लेने के बाद दूसरा नहीं लिए हैं। सभी लोगों को रविवार और सोमवार को अनिवार्य रूप से टीका लेने की बात डीएम ने कही है।

जागरुकता का दिख रहा असर

कोरोना का टीका लोगों को शिविर लगाकर दिया जा रहा है। जमालपुर नगर परिषद शहरी क्षेत्र में 100 फीसद टीका का काम पूरा हो गया है। मुंगेर नगर क्षेत्र में लगभग हो गया है। ग्रामीण इलाकों में टीकाकरण की रफ्तार बढ़ गई है। दो माह पहले प्रखंडों में टीकाकरण का लक्ष्य 25 फीसद भी पार नहीं किया था। अब वह का आंकड़ा धीरे-धीरे बढ़ रहा है। टीकाकरण के लिए जिला प्रशासन की ओर से लोगों को हर दिन जागरूक किया जा रहा है। लोग टीका लेने के लिए केंद्र भी पहुंच रहे हैं। दो दिन पहले महाअभियान के तहत एक दिन में पचास हजार लोगों ने टीका लिया था।

हाल ही में कोरोना फ्री जिला बना

मुंगेर जिला 28 अगस्त को ही कोरोना फ्री जिला की श्रेणी में आ गया है। यह जिला पूरी तरह कोरोना से मुक्त है। यहां एक भी मरीज संक्रमित नहीं है। जिला प्रशासन की ओर से घोषणा की गई थी। 13 अगस्त को जिले में कोरोना का एक मरीज मिला था, जो इलाज के बाद स्वस्थ्य होकर घर पर है। ऐसे जिले में आठ लाख से ज्यादा लोगों की कोराना जांच हुई है। 1.40 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित मिले थे, सरकारी आंकड़ों के अनुसार कोरोना की चपेट आकर 134 की मौत हुई है।

chat bot
आपका साथी