एसपी ने नक्‍सल प्रभावित इलाकों के बच्‍चों को दिए कई सौगात

मुंगेर के नक्‍सल प्रभावित इलाकों में एसपी लिपि‍ सिंह ने बच्‍चों ने कई सौगात दिए हैं। उन्‍होंने स्‍कूल मैदान में झूले लगवाए। वे लगातार लोगों से संपर्क बनाए हुए हैं।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 02:04 PM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 02:04 PM (IST)
एसपी ने नक्‍सल प्रभावित इलाकों के बच्‍चों को दिए कई सौगात
एसपी ने नक्‍सल प्रभावित इलाकों के बच्‍चों को दिए कई सौगात

मुंगेर, जेएनएन। मुंगेर पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह द्वारा नक्सल प्रभावित गांव के बच्चे को उपहार स्वरूप कई सौगात दिए। स्वतंत्रता दिवस से पहले पुलिस अधीक्षक ने गांव के स्कूल मैदान में चार तरह के झूले लगवाए हैं। नक्सल प्रभावित धरहरा थाना अंतर्गत बरमसिया मध्य विद्यालय के प्रांगण में झूले लगने से बच्‍चों में खासा उत्‍साह है।

गौरतलब है कि पुलिस अधीक्षक ने कुछ माह पूर्व बरमसिया में एक जनसंवाद कार्यक्रम का आयोजित किया था। पुलिस सप्ताह के दौरान आयोजित इस कार्यक्रम में बरमसिया गांव को पुलिस ने गोद लिया था। उस समय भी पुलिस अधीक्षक ने स्कूली बच्चों के बीच कई तरह के पाठ्यपुस्तक और खेलकूद सामग्रियों का वितरण किया गया था। भ्रमण के दौरान पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने स्कूल में झूले लगाने की घोषणा की थी, ताकि बच्चों का विद्यालय के प्रति आकर्षण बढ़ सके। उसी प्रक्रिया के तहत बरमसिया मध्य विद्यालय के बच्चों को झूला प्रदान किया गया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि उनकी कोशिश है कि गांव के बच्चों को एक बेहतर माहौल मिल सके। उनको भी दूसरे बच्चों जैसी सुविधाएं यथासंभव प्राप्त हो सके। उन्होंने समाज के अन्य लोगों से भी गांव के बच्चों की मदद में आगे आने की अपील की, ताकि गांव की प्रतिभाओं को संवारने का मौका मिल सके। इस अवसर पर झूलों के अलावा खेलकूद की सामग्रियों का भी वितरण किया गया। झूले लगाए जाने से स्थानीय पंचायत प्रतिनिधियों, ग्रामीणों तथा बच्चों में काफी खुशी देखी गई तथा लोगों ने पुलिस अधीक्षक के इस प्रयास की सराहना की।

chat bot
आपका साथी