मुंगेर पंचायत चुनाव 2021: चुनाव की तैयारी में जुटे उम्मीदवार, एक-दूसरे की बता रहे खामियां, 24 अक्टूबर को है Election

मुंगेर पंचायत चुनाव 2021 हवेली खडग़पुर प्रखंड क्षेत्र में 24 अक्टूबर को पंचायत चुनाव के लिए मतदान होना। हर दूसरे को लुभाने में जुटे प्रत्याशी इस बार रोचक होगा हर पंचायत में मुकाबला। पंचायत चुनाव की तैयारी की जा रही है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 11:39 AM (IST) Updated:Mon, 11 Oct 2021 11:39 AM (IST)
मुंगेर पंचायत चुनाव 2021: चुनाव की तैयारी में जुटे उम्मीदवार, एक-दूसरे की बता रहे खामियां, 24 अक्टूबर को है Election
मुंगेर में पंचायत चुनाव की तैयारी की जा रही है।

संवाद सूत्र, हवेली खडग़पुर (मुंगेर)। हवेली खडग़पुर प्रखंड में 24 अक्टूबर को पंचायत चुनाव के लिए मतदान होना है। चुनाव को लेकर प्रशासनिक तैयारियां तेज हो गई है। नामांकन भी समाप्त हो गया है। इस बीच पंचायत के विभिन्न पदों के निवर्तमान प्रतिनिधि, पूर्व प्रतिनिधि व अन्य संभावित दावेदार अपनी-अपनी गोटियां फिट करने में जुट गए हैं। चुनावी वैतरणी पार करने में किसी प्रकार की दिक्कत ना हो। इसको लेकर निवर्तमान प्रतिनिधि अपने कार्यकाल की उपलब्धियां गिना रहे हैं। विपक्षी तमाम खामियां के नाते लोगों को अपने पक्ष में करने में लगे हुए हैं। प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों के भावी प्रत्याशी गांव में प्रचार प्रसार तेज कर दिया है। गांव के चौक चौराहा गली मोहल्ले मैं चुनावी चर्चा तेज हो गई है। इतना ही नहीं चुनाव मैदान में उतरने वाले संभावित उम्मीदवार अपने-अपने पंचायतों के प्रत्येक घरों में जाकर लोगों से आशीर्वाद मांग रहे हैं।

मुद्दा लेकर वोटरों को अपने पक्ष में कर रहे उम्मीदवार

चुनाव मैदान में उतरने वाले संभावित उम्मीदवार वोटर किस तरह हमारे खेमे में आएंगे। इसके लिए प्रयास तेज कर दिया है। इधर, वोटर भी चतुराई से अपने बीच आने वाले एक पद के अनेकों दावेदार को अपना समर्थन देने की बातें करते हैं। संभावित उम्मीदवार गांव में आवास, शौचालय, गली-नाली, पानी गली आदि की व्यवस्था को चुनावी मुद्दा बनाकर लोगों को गोलबंद करने में जुट गए हैं। प्रत्याशी अपने-अपने ग्राम पंचायत में पूरी ताकत झोंक दी है।

तीन प्रखंडों के परिणाम से उड़े होश

तीन प्रखंडों में आए परिणाम के बाद निर्वतमान जनप्रतिनिधियों की होश उड़ गए हैं। तारापुर, टेटिया बंबर और संग्रामपुर प्रखंड में संपन्न हुए पंचायत चुनाव परिणाम के बाद सीन से पूरी तरह साफ हो गया है कि मतदाता भी पूरे बदलाव के मूड में हैं। नए और युवा वोटर भी विकास वाले को पंसद कर रहे हैं। आधी आबादी का वोट फीसद तीनों प्रखंडों में पुरुषों की अपेक्षा ज्यादा रहा है। ऐसे में आधी आबादी निर्णायक की भूमिका में दिख रही है।

chat bot
आपका साथी