Munger : एके-47 मामले में नया मोड़, एनआइए की टीम ने दो दिनों तक खंगाला हथियार तस्करों का बैंक डिटेल, लोगों से भी ली जानकारी

मुंगेर से जब्‍त एके-47 मामले में अब नया मोड़ आ गया है। एनआइए की टीम ने यहां पहुंच कर दो दिनों तक इसकी जांच की। इस दौरान हथियार तस्‍करी के धंधे में शामिल लोगों के बैंक डिटेल को भी खंगाला गया।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Mon, 28 Jun 2021 04:54 PM (IST) Updated:Mon, 28 Jun 2021 04:54 PM (IST)
Munger : एके-47 मामले में नया मोड़, एनआइए की टीम ने दो दिनों तक खंगाला हथियार तस्करों का बैंक डिटेल, लोगों से भी ली जानकारी
मुंगेर से जब्‍त एके-47 मामले में अब नया मोड़ आ गया है।

जागरण संवाददाता, मुंगेर। लगभग ढाई वर्ष पूर्व मुंगेर में एके-47 बरामदगी ने देश में हंगामा मचा दिया था। इस मामले की जांच में लगी एजेंसी और पुलिस ने गिरोह का पर्दाफाश करते हुए कइयों को गिरफ्तार किया था। अब जांच एजेंसी नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआइए) इससे जुड़े जेल में बंद और बेल पर बाहर के सरगना की अवैध संपत्ति का पता लगाना शुरू कर दिया है। इसकी जांच के लिए एनआइए की टीम दो दिनों से मुंगेर में कैंप कर बैंक एकाउंट को खंगाला। इस दौरान एनआइए की टीम को कुछ हाथ भी लगी हैं।

टीम ने बरदह के मुखिया के प्रतिनिधि से भी एके-47 मामले में जानकारी ली है। दो दिनों तक जांच करने के बाद एनआइए की टीम मुंगेर से लौटी। एनआइए की टीम के पहुंचने के बाद इस मामले में फिर से एक नया मोड़ आ गया है। इधर, मुंगेर एसपी जगुन्नाथ रेड्डी जलारेड्डी ने कहा कि एनआइए एक स्वतंत्र जांच एजेंसी हैं। टीम के आने की सूचना है। किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

10 लोगों का एकाउंट नंबर और नाम लेकर पहुंची टीम

एनआइए की टीम एके-47 मामले में जेल में बंद और जमानत पर छूटे 10 लोगों के नाम और एकाउंट नंबर के साथ बरदह पहुंची थी। स्टेट बैंक के शाखा प्रबंधक आदित्य कुमार से खाता संबंधित जानकारी भी ली। शाखा प्रबंधक ने बताया कि आरोपितों के खाते को खंगाल रही है। इसके अलावा ग्रामीण बैंक भी पहुंचकर टीम पहुंची और डिटेल लिया है। प्रबंधक के अनुसार टीम के पास मौजूद सूची से कई का नाम मेल नहीं हो सका। इस वजह से डिटेल मिलने में परेशानी हो रही है।

आधा दर्जन से ज्यादा बंद है जेल में

इस मामले में लगभग एक दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया गया था। इसमें से आधा दर्जन लोग अब भी जेल में हैं, वहीं, कुछ जमानत पर हैं। एनआइए और पुलिस की टीम भी जेल से बाहर निकले आरोपितों पर नजर रखे हुए है। जेल से निकलने के बाद आरोपित फिर से हथियारों की तस्करी में लग गए हैं। तीन दिन पहले ही एक आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

26 जून को फिर अवैध हथियार के साथ पकड़ाया मु. रिजवी

हाल ही में एके-47 मामले में जेल से छूटे आरोपित तौसिफ इमाम उर्फ मु. रिजवी को 26 जून की रात कोतवाली और पुलिस ने देसी पिस्टल, कट्टा और कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है। रिजवी से पुलिस पूछताछ कर रही है। पूछताछ में पुलिस के समक्ष राज भी खोले हैं। पुलिस मिले इनपुट पर काम कर रही है। इसकी गिरफ्तारी के बाद से हथियार तस्करी से जुड़े लोग भी अंडरग्राउंड हो गए हैं।

chat bot
आपका साथी