प्रधानमंत्री आवास योजना के 101 लाभुकों को कराया गया गृह प्रवेश, मुंगेर डीएम ने सौंपी चाभी तो लाभुकों के छलके आंसू

पीएम आवास योजना के तहत मुंगेर में 101 लाभुकों को घर की चाभी सौंपी गई। जिलाधिकारी ने सभी को घर की चाभी सौंपी। चाभी मिलते ही सभी के आंखों में खुशी के आंसू छलक पड़े। दरअसल पीएम आवास योजना के तहत...

Abhishek KumarPublish:Sat, 04 Dec 2021 03:36 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 03:36 PM (IST)
प्रधानमंत्री आवास योजना के 101 लाभुकों को कराया गया गृह प्रवेश, मुंगेर डीएम ने सौंपी चाभी तो लाभुकों के छलके आंसू
प्रधानमंत्री आवास योजना के 101 लाभुकों को कराया गया गृह प्रवेश, मुंगेर डीएम ने सौंपी चाभी तो लाभुकों के छलके आंसू

संवाद सूत्र, जमालपुर (मुंगेर)। हर किसी को सुंदर आशियाना का सपना होता है, कुछ लोग किसी तरह से आशियाना बना लेते हैं तो कुछ लोग मकान खड़ा करने में जिंदगी गुजार देते हैं। फिर भी सपना पूरा नहीं होता। ऐसे में गरीबों के सपनों को सरकार पूरा कर रही है। प्रधानमंत्री शहरी विकास योजना से सपने को नया पंख लग रहा है।

शनिवार को जिलाधिकारी नवीन कुमार ने तीसरे फेज में प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना( सबके लिए आवास) के तहत नगर परिषद अंतर्गत 36 वार्डों के 101 लाभुकों को आवास (आशियाने) की चाबी सौंपी। पक्के घर का अरमान पूरा हुआ तो लाभुकों चेहरे खिल उठे, आंखों में खुशी के आंसू दिखे। जिलाधिकारी ने सभी लाभुकों को बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की। पूर्व से निर्धारित कार्यक्रम के तहत नगर परिषद सभागार में नगर विकास व आवास विभाग अंतर्गत क्रियान्वित विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण व शिलान्यास मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वीडियो कांफ्रेसिंग से किया। कार्यक्रम में मुख्य पार्षद पार्वती देवी, उप मुख्य पार्षद वीणा देवी, कार्यपालक पदाधिकारी पूजा माला अंचलाधिकारी जयप्रकाश उपस्थित थे।

केस स्टडी-एक

वार्ड संख्या 36 स्थित लक्ष्मणपुर के सुपेंद्र कुमार पाल ने बताया आज आशियाना का सपना पूरा हो गया। भाई के टूटे मकान में रह रहे थ्ज्ञे। बहुत परेशानी हो रही थी। सरकार ने मकान देकर सपना को पूरा किया है।

केस स्टडी-दो

वार्ड संख्या एक स्थित दौलतपुर की पूर्णिमा देवी ने बताया कि आज दिन परिवार वालों के लिए खास दिन है। पति केबल आपरेटर हैं, आशियाना का सपना पूरा होना संभव नहीं था, सरकार ने सपने को पूरा कर दिया।

केस स्टडी-तीन

वार्ड संख्या संख्या के जयप्रकाश मंडल पेशेे से साइकिल मिस्त्री हैं। मकान की चाबी पाकर खुशी के आंसू निकल पड़े। जयप्रकाश को विश्वास नहीं था कि उनका भी सपने का आशियाना होगा। सरकार ने संभव कर दिखाया।

केस स्टडी-चार

लक्ष्मणपुर की सुशिला देवी ने कहा कि दो वक्त की रोटी का जुगाड़ किसी तरह से हो रहा है। सरकार ने मकान देकर सपने को पूरा कर दिया। परिवार के लिए खुशी की बात है। झोपड़ीनुमा मकान में रहते थे, अब पक्के छत के नीचे रात कटेगी।

एक को छोड़ सभी दिखे मास्क में

कार्यक्रम में जिलाधिकारी सहित कई पदाधिकारी उपस्थित थे। जमालपुर नगर परिषद कार्यपालक पदाधिकारी को छोड़कर सभी मास्क में थे। सुरक्षा कर्मी तक मास्क लगाए थे। इस बात की चर्चा हर कोई करते दिखे।