Araria Coronavirus News Update : फारबिसगंज अनुमंडल अस्पताल में खत्म हुआ कोरोना वैक्सीन का डोज, कई लोग लौटे वापस

अररिया में कोरोना वैक्सीन की कमी हो गई है। गुरुवार को फारबिसगंज अनुमंडल अस्पताल के समीप स्थित एएनएम प्रशिक्षण केंद्र में कोरोना वैक्सीनेशन का डोज खत्म हो गया। इससे कोरोना वैक्सीन का डोज लेने पहुंचे लोग लौटते हुए नजर आए।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 11:22 AM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 11:22 AM (IST)
Araria Coronavirus News Update : फारबिसगंज अनुमंडल अस्पताल में खत्म हुआ कोरोना वैक्सीन का डोज, कई लोग लौटे वापस
अररिया में कोरोना वैक्सीन की कमी हो गई है।

संवाद सूत्र, फारबिसगंज (अररिया)। कोरोना के दूसरे लहर में बढ़ते संक्रमण के कारण जहां लोगों में कोरोना के वैक्सिन लेने के लिए भीड़ बढ़ी है। वही गुरुवार को फारबिसगंज अनुमंडल अस्पताल के समीप स्थित एएनएम प्रशिक्षण केंद्र में कोरोना वैक्सीनेशन का डोज खत्म हो गया। कोरोना वैक्सीन का डोज खत्म होने की जानकारी मिलते ही वैक्सीन लगाने पहुंचे कई वृद्ध व महिलाएं निराश हो गई। निराश मन से कोरोना वैक्सीन का डोज लेने पहुंचे लोग लौटते हुए नजर आए। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ राजीव कुमार बसाक ने कहा कि गुरुवार के लगभग 260 लोगों को कोरोना वैक्सिन का डोज दिया गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सिनेशन में पहले से काफी बढ़ोतरी हुई है। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने कहा कि गुरुवार को उनके पास 260 डोज थे जो लोगों को दिए जा चुके हैं अब उनके पास वैक्सीन नहीं है। जिसके कारण वैक्सीनेशन कार्य रोक दिया गया है। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने कहा कि जिले में वैक्सीन नहीं है। वैक्सिन की आपूर्ति होते ही वैक्सीनेशन कार्य पुन: प्रारंभ कर दिया जाएगा।

फारबिसगंज में कोरोना मरीज की संख्या हुई 60, रोजाना 5 से अधिक हो रहे है पॉजिटिव।

फारबिसगंज में कोरोना में दूसरे लहर में संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा होती जा रही है। वहीं लोगों में इसका खौफ न के बराबर नजर आ रहा है। अनुमंडल अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ राजीव कुमार बसाक ने कहा कि कोरोना के संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक दिन लगभग 5 की संख्या में लोगों का रिपोर्ट पॉजिटिव आ रहा है। पिछले 3 दिनों में 18 लोगों की पहचान कोरोना संक्रमित मरीज के रूप में हुई है। उन्होंने कहा कि फारबिसगंज में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 60 है। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने कहा कि कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए दो गज की दूरी के साथ मास्क भी जरूरी है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए मास्क पहनकर ही घर से निकले और शारीरिक दूरी भी बनाकर रहने से संक्रमण को बढऩे से रोका जा सकता है।  

chat bot
आपका साथी