पुलिस महकमे में बड़ी फेरबदल... भागलपुर, नवगछिया और बांका के छह सौ से अधिक पुलिसकर्मियों का तबादला

भागलपुर बांका और नवगछिया के पुलिस महकमे में बड़ी फेरबदल की गई है। बुधवार को बोर्ड की बैठक हुई जिसकी अध्यक्षता डीआइजी ने की। भागलपुर एसएसपी निताशा गुडिय़ा नवगछिया एसपी एसके सरोज और बांका एसपी अरविंद कुमार गुप्ता अपने-अपने जिले के पुलिसकर्मियों की सूची लेकर पहुंचे थे।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 06:15 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 06:15 AM (IST)
पुलिस महकमे में बड़ी फेरबदल... भागलपुर, नवगछिया और बांका के छह सौ से अधिक पुलिसकर्मियों का तबादला
भागलपुर, बांका और नवगछिया के पुलिस महकमे में बड़ी फेरबदल की गई है।

 जागरण संवाददाता, भागलपुर। एक जिले में छह से आठ साल तक जमे पुलिसकर्मियों का तबादला आदेश रेंज डीआइजी सुजीत कुमार की अध्यक्षता में आहूत बोर्ड की बैठक में पारित कर दिया गया। बुधवार को बोर्ड की बैठक हुई, जिसकी अध्यक्षता डीआइजी ने की। भागलपुर एसएसपी निताशा गुडिय़ा, नवगछिया एसपी एसके सरोज और बांका एसपी अरविंद कुमार गुप्ता अपने-अपने जिले के पुलिसकर्मियों की सूची लेकर पहुंचे थे। बोर्ड की बैठक में साढ़े छह सौ पुलिसकर्मियों के स्थानांतरण पर बोर्ड ने मंजूरी दे दी। इनमें 470 सिपाही, 120 हलवदार और सहायक अवर निरीक्षक शामिल हैं। गृह जिले में तैनात करीब 50 सिपाही, हवलदार और सहायक अवर निरीक्षकों का भी स्थानांतरण कर दिया गया है। बोर्ड की बैठक में किसी भी जिले से स्थानांतरण वाली सूची में अवर निरीक्षक शामिल नहीं थे। गृह जिले में तैनात पुलिसकर्मियों के स्थानांतरण की सूची में एक अवर निरीक्षक का नाम था, जिसकी सेवा अवधि दो वर्ष बची थी इसलिए उनके स्थानांतरण पर विचार नहीं किया गया।

बदल जाएंगे कई थानों में जमे पुलिसकर्मी

भागलपुर, बांका और नवगछिया के थानों में वर्षों से जमे कई पुलिसकर्मी बोर्ड के तबादला आदेश के पारित होने के बाद अब जल्द बदल जाएंगे। दो-तीन दिनों के अंदर थानों में जमे सिपाही, हवलदार और सहायक अवर निरीक्षकों के हटते ही थानों में नए चेहरे नजर आने लगेंगे। थोक में तबादले के बाद अब उन थानों में दूसरे जिले से स्थानांतरित सिपाही, हवलदार और सहायक अवर निरीक्षक जगह लेंगे।  

chat bot
आपका साथी