TMBU में नामांकन के बाद खाली हैं 35 हजार से ज्यादा सीटें, 26 नवंबर से 1 दिसंबर तक छात्र कर सकते हैं दोबारा आनस्पाट आवेदन

टीएमबीयू में 35 हजार सीट खाली हैं। ऐसे में विवि प्रशासन द्वारा ये निर्णय लिया गया है कि आन स्पाट आवेदन के जरिए छात्रों को दोबारा आवेदन का मौका दिया जाएगा। इसके लिए 26 नवंबर से 1 जनवरी तक का समय निर्धारित किया गया है।

By Shivam BajpaiEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 11:19 AM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 11:19 AM (IST)
TMBU में नामांकन के बाद खाली हैं 35 हजार से ज्यादा सीटें, 26 नवंबर से 1 दिसंबर तक छात्र कर सकते हैं दोबारा आनस्पाट आवेदन
टीएमबीयू में फिर से कर सकते है आवेदन

जागरण संवाददाता, भागलपुर : तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) में स्नातक (सत्र : 2021-24 ) में अब तक करीब 36 हजार सीटों पर नामांकन हुआ है, जबकि करीब 62 हजार में करीब 29 हजार सीटें खाली हैं। पहली, दूसरी और तीसरी सूची के बाद आनस्पाट के तहत नामांकन विवि द्वारा कराया गया। गुरुवार को स्नातक के खाली सीटों की जानकारी सार्वजनिक करते हुए उसे वेबसाइट पर डाला जाएगा। बुधवार को नामांकन समिति की बैठक डीएसडब्ल्यू डा. राम प्रवेश सिंह की अध्यक्षता में हुई, जिसमें निर्णय लिया गया कि छात्रों को आनस्पाट का एक बार और मौका दिया जाएगा।

इस बार नामांकन समिति ने निर्णय लिया है कि कालेजों में जो आवेदन आनस्पाट के लिए छात्र जमा करेंगे। संबंधित प्राचार्य उन आवेदनों को मेल के माध्यम से हर दिन विवि को भेजेंगे। पूर्व में जिन छात्रों ने नामांकन के लिए आवेदन किया है और उनका नाम नहीं आया है तो 26 नवंबर से एक दिसंबर तक प्राचार्य के पास आनस्पाट के लिए दावा कर सकते हैं। उनका दावा खाली सीटों के लिए होगा। जिस पर मेधा के अनुसार नामांकन की प्रक्रिया अपनाई जाएगी।

पढ़ें: टापर्स बताएंगे भागलपुर के युवाओं को कैसे बनें IAS, डीएम सुब्रत कुमार सेन ही नहीं शुभम कुमार भी देंगे टिप्स

- 26 नवंबर से एक दिसंबर तक छात्र दोबारा आनस्पाट के लिए कर सकेंगे आवेदन - तीन दिसंबर से शुरू होगा पार्ट वन का पंजीयन

चयनित छात्रों सूची भेजते ही हर दिन मेल के माध्यम से भुगतान का आप्शन भेजा जाएगा। छात्र औपबंधिक नामांकन कराएंगे, इसके बाद कालेज में दस्तावेजों का सत्यापन कराएंगे। तीन नवंबर से पार्ट वन के छात्रों के पंजीयन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। बैठक में साइंस के डीन डा. अशोक कुमार ठाकुर, सीसीडीसी डा. केएम सिंह, यूडीसीए के निदेशक डा. निसार अहमद शाह, एजेंसी के प्रतिनिधि रोहित कुमार आदि मौजूद थे।

BARC में साइंटिफिक आफिसर नियुक्त किया गया पूर्णिया का लाल अहमद फराज, मिसाइल मैन को मानता है आदर्श

chat bot
आपका साथी