भागलपुर में बंदर का आतंक, एक दर्जन लोगों को काटकर किया जख्मी, यह इलाका आ रहे हैं संभल जाइए

भागलपुर में बंदर ने एक दर्जन लोगों को काटकर किया जख्मी। ज्योति विहार में उजला मुंह वाला बंदर पांच दिनों से मचा रहा था उत्पात। वन विभाग के कर्मचारियों ने बेहोश कर पकड़ा। नारकोटिक ड्रग्स की अनुमति लेने के बाद पहुंची वन विभाग की टीम।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 09:56 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 09:56 PM (IST)
भागलपुर में बंदर का आतंक, एक दर्जन लोगों को काटकर किया जख्मी, यह इलाका आ रहे हैं संभल जाइए
ज्‍योति विहार भागलपुर में बंदर के आतंक से लोग परेशान।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। ज्योति विहार कालोनी में उजला मुंह वाला बंदर पिछले पांच दिनों से उत्पात मचा रहा है। वह एक दर्जन लोगों को काटकर वह जख्मी कर चुका है। रविवार को उस समय लोगों ने राहत की सांस ली जब वन विभाग की टीम ने उत्पाती बंदर को बेहोश कर पकड़ लिया।

भोजन की तलाश में किचन में कर जाता था प्रवेश

उत्पाती बंदर भोजन की तलाश में कभी लोगों के किचन में तो कभी घरों में प्रवेश कर जाता था। विरोध करने पर लोगों को जख्मी कर देता था। कालोनी वालों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी। सत्यता का पता लगाने के बाद वन विभाग के अधिकारी ने नारकोटिक्स ड्रग्स के लिए चीफ वाइल्ड लाइफ वार्ड से अनुमति ली। इसके बाद डार्ट गन में केटामिन डालकर बंदर को पकडऩे के लिए सोमवार को ज्योति विहार कालोनी पहुंचे।

वन विभाग के पशुपालन पदाधिकारी डा. संजीत कुमार को पता चला कि बंदर एक व्यक्ति के छत पर है। वहां पहुंचकर उन्होंने बंदर पर निशाना साधा। दो बार बंदर के शरीर में दवा जाने के बाद वह बेहोश हो गया। इसके बाद उसे पकड़कर वन विभाग ले जाया गया। बंदर को 48 घंटे बाद होश आएगा। एक दिन उसे चिकित्सक की देखरेख में रखा जाएगा और इसके बाद उसे मुंगेर के जंगल में छोड़ दिया जाएगा। - 02 बार डार्ट गन में केटामिन डालकर किया गया इंजेक्ट, तब जाकर बेहोश हुआ बंदर - 48 घंटे बाद आएगा होश, एक दिन रखा जाएगा चिकित्सक की देखरेख में - इसके बाद उसे मुंगेर के जंगल में छोड़ दिया जाएगा

कहीं से भागकर आ गया था बंदर

भागलपुर व आसपास के क्षेत्रों में काला मुंह वाला बंदर पाया जाता है। ज्योति विहार कालोनी में जिस बंदर ने उत्पात मचाया था, वह उजले मुंह वाला है। यह बंदर यूपी के जिलों में पाया जाता है। वन विभाग के पशुपालन पदाधिकारी डा. संजीत कुमार ने बताया कि उजला मुंह वाला बंदर किसी मदारी के पास से भागकर ज्योति विहार कालोनी आ गया होगा। बंदर को भूख लगने के बाद वह लोगों के घर व किचन तक पहुंच जा रहा था। विरोध करने पर वह लोगों को घायल कर दे रहा था। बंदर को पकड़ लिया गया है। अब उसे मुंगेर के जंगल में छोड़ा जाएगा।

chat bot
आपका साथी