लगातार गायब हो रहे बैंक ग्राहकों के खाते से रुपये, पूर्णिया के रूपौली में लोग में डर

बिहार के पूर्णिया जिले के रूपौली में लोगों के बैंक खाते से रुपये गायब हो जा रहे हैं। बीते कई दिनों में कई ऐसे कई मामले सामने आए हैं। हाल फिलहाल में हुई वारदातों के बारे में आपको अवगत कराते हैं...

By Shivam BajpaiEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 05:41 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 05:41 PM (IST)
लगातार गायब हो रहे बैंक ग्राहकों के खाते से रुपये, पूर्णिया के रूपौली में लोग में डर
साइबर क्राइम या बैंक की गलती... लोग इस बाबत परेशान।

संवाद सूत्र, रूपौली (पूर्णिया)। रूपौली प्रखंड में अवस्थित बैंकों के ग्रहकों के खातों से लगातार राशि के गायब होने से यहां के ग्राहकों में भय का माहौल पैदा हो गया है, पता नहीं उनकी गाढ़ी कमाई कब गायब हो जाए । अब तो लोग बैंकों से अपनी राशि रखना भी असुरक्षित समझने लगे हैं तथा राशि शेष राशि निकालने लगे हैं । इसी के तहत गोड़ियर स्कूल टोला की पानों देवी पति मेघन महतो के खाते से 60000 साठ हजार रूपये की निकासी कर ली गयी है। यह निकासी 14 सितंबर से लेकर 20 सितंबर के बीच की गयी है।

इस संबंध में पीड़िता पानो देवी ने बताया कि उसका खाता तेलडीहा गांव स्थित एसबीआई की शाखा में है । वह जब खाता में राशि की जानकारी लेनी चाही, तब पता चला कि उसके खाते से दस हजार, दो हजार करके साठ हजार रूपये निकासी कर लिए गए हैं। वह तत्काल शाखा पहुंची, परंतु उस राशि के बारे बस यही बताया गया कि कहीं से अंगूठा देकर निकासी कर ली गयी है।

उसके बारे में शाखा प्रबंधक ने कोई सटीक जानकारी नहीं दिया कि आखिर यह राशि कहां से निकासी की गयी है। निकासी करनेवालों का सिर्फ कोड दिखाई पड़ता है, बाकी वह पता नहीं चल पा रहा है। उसके द्वारा टीकापट्टी थाना में एक आवेदन दिया गया है, इधर पुलिस मामले की तहकीकात की जा रही है। ठीक इसी तरह डोभा में भी लगभग आधा दर्जन ग्राहकों के खाते से राशि का उठाव अगस्त एवं सितंबर माह में कर लिया गया है । उसमें भी ठीक इसी तरह के कोड आ रहे हैं । वहां के पीडितों ने भी रूपौली थाना में आवेदन दिया है ।

'राशि गायब होने का आवेदन मिला है, जांच की जा रही है।'- अरविंद कुमार, थानाध्यक्ष, टीकापट्टी थाना।

chat bot
आपका साथी