हथियार के बल पर बंधन बैंक के एजेंट से 60 हजार नगदी सहित मोबाइल और बाइक भी छिना

हथियार का भय दिखाकर बंधन बैंक के एजेंट सोहन पासवान के साथ मारपीट कर 60 हजार नगद मोबाइल व मोटर साइकिल की छीनतई कर ली। पीड़ित ने खैरा थाना में लिखित आवेदन देकर अज्ञात अपराधियों के खिलाफ मामला दर्ज कराई है।

By Amrendra kumar TiwariEdited By: Publish:Mon, 22 Feb 2021 06:09 PM (IST) Updated:Mon, 22 Feb 2021 06:09 PM (IST)
हथियार के बल पर बंधन बैंक के एजेंट से  60 हजार नगदी सहित मोबाइल और बाइक भी छिना
विधि व्‍यवस्‍था लचर होने से अपरधी बेलगात हो रहे हैं

जागरण संवाददाता, जमुई । खैरा थाना क्षेत्र के चौकीटांड गांव में हथियारबंद अपराधियों ने हथियार का भय दिखाकर बंधन बैंक के एजेंट सोहन पासवान के साथ मारपीट कर 60 हजार नगद , मोबाइल व मोटर साइकिल की छीनतई कर ली। पीड़ित ने खैरा थाना में लिखित आवेदन देकर अज्ञात अपराधियों के खिलाफ मामला दर्ज कराई है। एजेंट सोहन पासवान ने बताया कि राशि लाने के लिए हर सप्ताह में एक बार भिमाईन गांव के पहुंचता था। सोमवार की दोपहर कलेक्शन लेकर सोनो जा रहा था। इसी दौरान चौकीटांड गांव के कर्बला के समीप दो अपराधियों ने हथियार का भय दिखाकर उसका मोटरसाइकिल ग्लैमर बीआर 08 जे 2166 रोककर कर मारपीट की। 60 हजार नगद, मोबाइल व बाइक छीनकर फरार हो गया। इस घटना की सूचना पीड़ित ने खैरा थाना को दिया है। घटना की सूचना मिलते ही प्रशिशु डीएसपी सह थाना अध्यक्ष प्रशांत कुमार घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गए हैं। वहीं अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी चला रही है।

11 हजार वोल्ट तार हटाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

वहीं इधर सदर प्रखंड के अमरथ गांव में घर के ऊपर से गुजरे ग्यारह हजार वोल्ट बिजली तार को हटाने की मांग को लेकर सोमवार को ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया और विधुत विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगे। जाम की वजह से सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। तकरीबन 1 घंटे के बाद जामस्थल पर पहुंचे विद्युत विभाग के सहायक अभियंता दिलीप कुमार, बीडीओ पुरुषोत्तम त्रिवेदी,सीओ दीपक कुमार, एसआई पप्पू पासवान सहित अन्य पदाधिकारियों द्वारा समझा-बुझाकर जाम को हटाने का प्रयास किया जाने लगा, लेकिन आक्रोशित ग्रामीण मानने के लिए तैयार नहीं हो रहे थे और बिजली तार को हटाने की मांग पर अड़े रहे। तकरीबन 2 घंटे के बाद किसी तरह तार को हटाने के आश्वासन पर ग्रामीण माने और जाम को हटाया जा सका। उसके बाद आवागमन को चालू किया गया। ग्रामीणों ने बताया कि घर के ऊपर से जर्जर अवस्था में ग्यारह हजार वोल्ट बिजली का तार गुजरा हुआ है। जिससे किसी अनहोनी घटना होने की आशंका बनी रहती है। रविवार को बिजली तार टूट कर गिरा था जिससे एक मवेशी की भी मौत हो गई थी इस हादसा में ग्रामीण बाल-बाल बचे थे। इसलिए ग्रामीणों ने घर के ऊपर से गुजरे बिजली तार के रूट को बदलने की मांग की है।

क्‍या कहते हैं सहायक अभियंता

बिजली विभाग के सहायक अभियंता दिलीक कुमार ने कहा कि ग्रामीणों को समझा बुझा कर जाम हटाया गया है। प्रक्रिया के तहत जल्द ही बिजली तार के रूट को बदला जाएगा। फिलहाल बिजली आपूर्ति बहाल कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी