सैंडिस कंपाउंड में प्रभारी मंत्री करेंगे झंडोतोलन, भागलपुर में इस तरह चल रहा स्वतंत्रता दिवस की तैयारी

भागलपुर में स्वतंत्रता दिवस की तैयारी शुरू कर दी गई है। सैंडिस कंपाउंड में प्रभारी मंत्री रामसूरत राय झंडोत्तोलन करेंगे। कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार से प्राप्त दिशा-निर्देशों के अनुसार स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन किया जाएगा।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Sat, 07 Aug 2021 11:28 AM (IST) Updated:Sat, 07 Aug 2021 11:28 AM (IST)
सैंडिस कंपाउंड में प्रभारी मंत्री करेंगे झंडोतोलन, भागलपुर में इस तरह चल रहा स्वतंत्रता दिवस की तैयारी
भागलपुर में स्वतंत्रता दिवस की तैयारी शुरू कर दी गई है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सैंडिस कंपाउंड में प्रभारी मंत्री रामसूरत राय झंडोत्तोलन करेंगे। जिला प्रशासन की ओर से उन्हें जल्द अनुरोध पत्र भेजा जाएगा।

इधर, जिला प्रशासन ने स्वतंत्रता दिवस के आयोजन को लेकर तैयारी शुरू कर दी है। कोरोना संक्रमण के खतरे को ध्यान में रखते हुए मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग से प्राप्त दिशा-निर्देशों के अनुसार निर्धारित प्रोटोकाल को ध्यान में रखते हुए स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन किया जाएगा। झंडोतोलन का मुख्य समारोह सैंडिस कंपाउंड में होगा। कोरोना वायरस जनित संक्रमण के कारण उत्पन्न वर्तमान परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए समारोह में भाग लेने के लिए सीमित संख्या में व्यक्तियों को ई-कार्ड के माध्यम से आमंत्रित किया जाएगा।

- जिला प्रशासन की ओर से जल्द ही भेजा जाएगा अनुरोध पत्र

- स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर नहीं होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम

- परेड में शामिल नहीं होंगे स्काउट एंड गाइड व एनसीसी कैडेट

- सीमित संख्या में व्यक्तियों को ई-कार्ड से किया जाएगा आमंत्रित

वर्तमान परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए संध्याकालीन सांस्कृतिक कार्यक्रम स्थगित रहेगा एवं बच्चों से संबंधित एनसीसी, स्काउट एंड गाइड परेड का आयोजन नहीं किया जाएगा। समारोह स्थल पर आगंतुको, वाहन, स्टेज, पोडियम आदि के सैनिटाइजेशन की समुचित व्यवस्था स्वास्थ्य विभाग द्वारा सुनिश्चित की जाएगी। शहर के मुख्य चौक-चौराहे, मुख्य समारोह स्थल, स्मारक, महापुरुषों की प्रतिमाओं आदि की साफ-सफाई के लिए आवश्यक कार्रवाई का उत्तरदायित्व नगर आयुक्त को दिया गया है। महादलित टोलों में झंडोतोलन कार्यक्रम के सुचारू आयोजन के लिए आवश्यक तैयारी का निर्देश जिला कल्याण पदाधिकारी को दिया गया है।

बाजार पर दिख रह कोरोना का असर

हर बार स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस के 15 दिन पहले से ही बाजार में इसकी रौनक दिखने लगती थी। बाजार झंडे और अन्य सामानों से पट जाते थे। लेकिन इस बार अब तक ऐसा नहीं दिख रहा है। दरअसल, पिछले दो सालों से यही स्थिति है। बाजार पर कोरोना का असर देखने को मिल रहा है।  

chat bot
आपका साथी