लखीसराय के एक गांव में मिनी गन फैक्ट्री का पर्दाफाश, छह गिरफ्तार

लखीसराय के रामपुर हाट गांव में पुलिस ने मिनी गन फैक्‍ट्री का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने कई हथियार तस्‍करों को पकड़ा। साथ ही भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

By Dilip Kumar shuklaEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 12:49 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 12:49 PM (IST)
लखीसराय के एक गांव में मिनी गन फैक्ट्री का पर्दाफाश, छह गिरफ्तार
लखीसराय में मिनी गन फैक्‍ट्री का पर्दाफाश किया गया।

जागरण संवाददाता, लखीसराय। जिले की सूर्यगढ़ा थाना की पुलिस ने बुधवार की रात रहाटपुर गांव में छापामारी कर एक मिनी गन फैक्ट्री का पर्दाफाश किया है। इस दौरान पुलिस ने काफी संख्या में अर्द्ध निर्मित आग्नेयास्त्र व आग्नेयास्त्र बनाने का उपकरण बरामद किया है। पुलिस ने मिनी गन फैक्ट्री के संचालक रहाटपुर निवासी जुगल सिंह के पुत्र राजा सिंह सहित छह कारीगर को भी गिरफ्तार किया है। हालांकि राजा सिंह के भाई प्रीतम कुमार पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल रहा। इससे पहले मेदनी चौकी थाना की पुलिस ने एक अस्कार्पियो की जांच के दौरान आर्म्स तस्कर को गिरफ्तार किया। फिर उसकी निशानदेही पर पुलिस ने दियारा स्थित रहाटपुर गांव में छापेमारी करके उक्त सफलता प्राप्त की है। पुलिस ने हथियार तस्‍करों से पूछताछ की।

झाड़ी में रखी 15 बोतल विदेशी शराब बरामद

बड़हिया थाना क्षेत्र के दरियापुर स्थित गांव में छोटे ङ्क्षसह के आवासीय विद्यालय के पीछे झाड़ी से गुरुवार को पुलिस ने छापेमारी कर 15 बोतल विदेशी शराब बरामद की है। जानकारी के अनुसार एसआइ रंजन कुमार एवं ज्योतिष कुमार दास के नेतृत्व में पुलिस बल ने छापेमारी की जिसमें 375 एमएल की 15 बोतल इम्पीरियल ब्लू विदेशी शराब बरामद की है। थानाध्यक्ष डीके पांडेय ने बताया कि इस मामले में अज्ञात के विरुद्ध केस दर्ज किया गया है।

दरियापुर का शराब तस्कर गिरफ्तार

बड़हिया थाना क्षेत्र के दरियापुर निवासी स्व. रामदुलार ङ्क्षसह के पुत्र शराब तस्कर राहुल कुमार को पुलिस ने गुरुवार को उसके गांव से गिरफ्तार कर लिया। बड़हिया थानांध्यक्ष डीके पांडेय ने बताया कि राहुल कुमार के खेत स्थित पंप हाउस से 2 जुलाई 2020 को 371 लीटर विदेशी शराब बरामद की गई थी। उस मामले में राहुल कुमार को आरोपित किया गया था। सूचना पर छापामारी करके राहुल कुमार को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया है। छापेमारी दल में एसआइ रंजन कुमार, ज्योतिष कुमार दास, तारकेश्वर प्रसाद ङ्क्षसह एवं संजीव कुमार सहित पुलिस बल शामिल थे। 

chat bot
आपका साथी