प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को 15 लोगों ने घर में घुसकर पीटा, पटना रेफर, छेड़खानी का है आरोप

सुपौल में रविवार को घर में घुसकर 20 लोगों ने डॉक्टर पर हमला कर दिया। इससे स्वास्थ्य कर्मियों में आक्रोश है। पीडि़त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र किशनपुर के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अखिलेश कुमार को बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर किया गया है।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 06:17 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 06:17 PM (IST)
प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को 15 लोगों ने घर में घुसकर पीटा, पटना रेफर, छेड़खानी का है आरोप
सुपौल में रविवार को घर में घुसकर 20 लोगों ने डॉक्टर पर हमला कर दिया।

जागरण संवाददाता, सुपौल। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र किशनपुर के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अखिलेश कुमार के अस्पताल परिसर स्थित आवास पर घुसकर 15-20 की संख्या में लोगों ने हमला बोल दिया और पीट-पीटकर उन्हें अधमरा कर दिया। चिकित्सक को अविलंब सदर अस्पताल ले जाया गया जहां से उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें पीएमसीएच रेफर कर दिया गया है।

घटना से आक्रोशित चिकित्सकों और स्वास्थ्यकर्मियों ने पीएचसी के मेन गेट में तालाबंदी कर तत्काल अपना कार्य बहिष्कार कर दिया। इधर घटना को लेकर तरह-तरह की बातें चर्चा में है। अस्पताल परिसर में जमा लोगों की बातों पर भरोसा करें तो एनजीओ के भुगतान से जुड़ा मामला है जिसके लिए इतनी बड़ी घटना को अंजाम दिया गया है। वैसे सदर अस्पताल के उपाधीक्षक ने जानकारी देते बताया कि 15-20 की संख्या में लोगों ने इनपर हमला बोलकर इनके साथ मारपीट की। वे अचेतावस्था में यहां लाए गए। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए उन्हें पटना रेफर किया गया है।

उन्होंने भी बताया कि स्थानीय कर्मी से जानकारी मिली है कि एनजीओ के लोगों ने घटना को अंजाम दिया है। आगे तो पुलिस की जांच और डाक्टर साहब के होश में आने के बाद ही स्थिति पूरी स्पष्ट हो पाएगी। वहीं आईएमए की सुपौल इकाई के सचिव डा. बीके यादव ने बताया कि घटना के विरोध में सोमवार 25 जनवरी को पूरे जिले के चिकित्सक काला बिल्ला लगाकर विरोध जताएंगे और अभियुक्त की गिरफ्तारी अविलंब नहीं हुई तो आगे आंदोलनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

वहीं दूसरी ओर पिपरा थाना के महेशपुर गांव निवासी रीता देवी पति शंभू सदा के द्वारा उक्त चिकित्सा प्रभारी के उपर छेड़छाड़ का आरोप लगाया गया है। उक्त महिला द्वारा किसनपुर थाना में आवेदन देकर कार्रवाई की गुहार लगाई गई है। थानाध्यक्ष सुमन कुमार ने बताया कि महिला का आवेदन प्राप्त हुआ है। पूरी पड़ताल की जा रही है। वैसे चिकित्सक की ओर से अब तक कोई आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है।

चिकित्सा प्रभारी को गंभीर स्थिति में सदर अस्पताल लाया गया था। उन्हें बेहतर इलाज के लिए पीएमसीएच भेजा गया है। घटना की पूरी जानकारी अभी नहीं मिल पाई है। -डॉ. केएम प्रसाद, सिविल सर्जन, सुपौल

मारपीट की घटना की जानकारी प्राप्त हुई है। जांच पड़ताल के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। विधि व्यवस्था पर पूरी नजर रखी जा रही है। -मनीष कुमार, एसडीओ, सुपौल

chat bot
आपका साथी