आत्‍मनिर्भर भारत : गोराडीह और नवगछिया में बनेगा मास्क

भागलपुर में मास्‍क निर्माण की तैयारी शुरू कर दी गई है। गोराडीह और नवगछिया में मास्‍क का निर्माण किया जाएगा। इसके लिए केंद्र की शुरूआत होगी। रोजगार भी मिलेगा।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 09:50 AM (IST) Updated:Thu, 04 Jun 2020 09:50 AM (IST)
आत्‍मनिर्भर भारत : गोराडीह और नवगछिया में बनेगा मास्क
आत्‍मनिर्भर भारत : गोराडीह और नवगछिया में बनेगा मास्क

भागलपुर, जेएनएन। गोराडीह प्रखंड के जिछो में जीविका द्वारा संचालित मास्क उत्पादन सह विपणन केंद्र का उद्घाटन जीविका के ओएसडी बीके पाठक ने किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रमुख सुलेखा देवी शामिल हुईं। इस अवसर पर प्रखंड परियोजना की प्रबंधक जीविका पूजा कुमारी ने बताया कि जीविका द्वारा तैयार किया गया मास्क पहले भी मनरेगा और प्रशासन विभाग को उपलब्ध कराया जा चुका है। अब इसे ग्रामीण क्षेत्रों में भी दिया जाएगा। इससे ग्रामीण इलाकों के महिलाओं को भी रोजगार का अवसर मिलेगा। इस मौके पर डीपीएम जीविका चंदन कुमार सुमन, जीविका के विशेष कार्य पदाधिकारी, मुखिया आशुतोष महलदार मौजूद थे।

नवगछिया में जिला परिषद सदस्य नन्दनी सरकार एवं एसबीआइ पकड़ा की शाखा प्रबंधक ज्योति कुमारी के द्वारा मास्क प्रशिक्षण सह उत्पादन एवं विपणन केन्द्र का उद्घाटन किया गया। साथ ही अलग अलग पंचायत में कुल छह मास्क उत्पादन उपकेंद्र का भी शुभारंभ किया गया। मौके पर जीविका नवगछिया के प्रखंड परियोजना प्रबंधक घनश्याम दीनबंधु ने कहा कि इससे सैकड़ों महिलाओं को रोजगार मिलेगा। मौेके पर क्षेत्रीय समन्वयक ल़लन कुमार, सामुदायिक समन्वयक रितेश कुमार रंजन, वीणा देवी, सनुपम कुमारी आदि मौजूद रहीं।

chat bot
आपका साथी