मदरसा इस्लामिया यतीम खाना अररिया: फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट मामले में हेड मोदररिस पर हुई बड़ी कार्रवाई

अररिया में मदरसा यतीमखाना के हेड मोदररिस के फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट की गई थी। मदरसा बोर्ड के चेयरमैन ने तुरंत एक्शन लेते हुए इस मामले की जांच कराई। उनके वेतन को रोक दिया गया है। जिला शिक्षा पदाधिकारी को इसकी सूचना दी गई है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 08:56 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 08:56 AM (IST)
मदरसा इस्लामिया यतीम खाना अररिया: फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट मामले में हेड मोदररिस पर हुई बड़ी कार्रवाई
फेसबुक पर आपतिजनक पोस्‍ट करने पर कार्रवाई।

संवाद सूत्र, अररिया। पिछले दिनों फेसबुक पर आपत्ति जनक पोस्ट करने को लेकर मदरसा इस्लामिया यतीम खाना अररिया के हेड मोदररिस मु शाहिद आदिल के खिलाफ कार्रवाई करते हुए मदरसा प्रबंधन समिति ने तत्काल उनके वेतन पर रोक लगा दी है। जांचोपरांत आगे कार्रवाई की जाएगी।

विदित हो कि पिछले दिनों मदरसा यतीमखाना के हेड मोदररिस के फोन से फेसबुक पर एक आपत्तिजनक पोस्ट की गई थी। जिसको लेकर मदरसा बोर्ड के चेयरमैन ने तुरंत एक्शन लेते हुए इस मामले की जांचकर उनके वेतन को रोकते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई करने का पत्र जिला शिक्षा पदाधिकारी अररिया को दिया। चूंकि सरकारी मदरसा प्रबंधन समिति की देखरेख में चलता है। ऐसे में डीईओ ने मदरसा के प्रबंधन समिति को पत्र लिखकर पूरे मामले की जांच करते हुए तत्काल उनके वेतन को रोकने का आदेश दिया था। साथ ही जबतक पूरे मामले की तहकीकात नहीं हो जाती है किसी दूसरे शिक्षक को हेड मोदररिस का प्रभार दिया जाए।

डीईओ के पत्र के आलोक में मदरसा कमिटी ने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए मदरसा बोर्ड के चेयरमैन और डीईओ के निर्देश पर मौलाना शाहिद आदिल के वेतन पर रोक लगा दिया है। इस संबंध में मदरसा प्रबंधन कमिटी के अध्यक्ष नौशाद आलम और सचिव मीर महताब आलम ने पूछे जाने पर बताया कि डीईओ की चिट्ठी के बाद मिटी ने उनके वेतन पर रोक लगा दी है। साथ ही एक कमिटी गठन कर पूरे मामले की जांच रिपोर्ट आने के बाद अगली कार्रवाई की जाएगी।

इस संबंध में हेड मोदररिस मौलाना शाहिद आदिल ने कहा कि मेरे मोबाइल से किसी ने ये आपत्ति जनक पोस्ट कर दिया था। जब मैं मस्जिद से नमाज पढ़कर आया तो इस पोस्ट को देखकर मैं भी परेशान हो गया। तत्काल मैंने इस पोस्ट को डिलीट कर दिया। फिर मैंने माफी भी मांग ली। इस पूरे मामले की जानकारी मैंने चेयरमैन मदरसा बोर्ड को लिखित रूप से दी है। साथ ही उनसे मिलकर मैंने माफी भी मांगी है और भविष्य में ऐसी गलती नहीं होगी ये उनसे वादा भी किया है। मदरसा के सचिव ने बताया कि कोरोना के चलते जांच कमिटी की रिपोर्ट अभी आई है। रिपोर्ट आने के बाद विधि संवत कार्रवाई की जाएगी ।

chat bot
आपका साथी