Madrasa Bomb Blast Banka: बम विस्फोट में दो बच्चे भी हुए थे जख्मी, पुलिस ने मस्जिद कमेटी के सचिव सहित चार को किया गिरफ्तार, अल्टो जब्त

Madrasa Bomb Blast Banka बांका के मस्‍जीद में बम ब्‍लास्‍ट मामले में नया खुलासा हुआ है। जांच के दौरान पता चला कि दो बच्‍चे भी ब्‍लास्‍ट में जख्‍मी हुए थे। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चार लोगों को गिरफतार किया है।

Abhishek KumarThu, 17 Jun 2021 05:48 PM (IST)
Madrasa Bomb Blast Banka: बांका के मस्‍जीद में बम ब्‍लास्‍ट मामले में नया खुलासा हुआ है।

जागरण संवाददाता, बांका।  सदर थाना क्षेत्र के नवटोलिया बम कांड में पुलिस की जांच अब अंतिम चरण में पहुंच गयी है। बम विस्फोट में इमाम अब्दुल मोबीन अंसारी की मौत के साथ आसपास को दो बच्चा भी जख्मी हुए थे। दोनों बच्चे की पहचान कर पुलिस ने सदर अस्पताल में उसका मेडिकल भी करा लिया है। एक लड़की और एक लड़का बाहर खेलने के दौरान विस्फोट में पत्थर उड़ने से जख्मी हुआ था। दोनों की हालत अब सामान्य हो गई है। पुलिस ने जख्मी अवस्था में इमाम को इलाज के लिए ले जाये जाना वाला कार भी जब्त कर लिया है। उसका एफएसएल कराया जा रहा है। इधर, पुलिस ने मस्जिद कमेटी के सचिव फारूख को भी गिरफ्तार कर लिया है। सचिव ही मदरसा का भी संचालन करता था। मदरसा के लिए मौलवी मोबीन अंसारी को आठ हजार रूपया महीना वेतन दिया जाता था।

एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने बताया कि मस्जिद कमेटी के सचिव और मदरसा संचालक फारूर्ख को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उससे कांड के संबंध में पूछताछ की जा रही है। साथ ही बम विस्फोट कांड में पूर्व के कांड में नामजद रहे अहमद और इदरिश व कयूम को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। इस कांड में अब चार की गिरफ्तारी हो चुकी है। इसके अलावा इमाम को ले जाने वाले रियाजुल से पूछताछ की गई। उसके कार को जब्त कर लिया गया है। उसी कार से जख्मी इमाम को ले जाने के दौरान मौत हो गई थी। ज्ञात हो कि आठ जून को मदरसे में बम ब्लास्ट हुआ था। जिसमें देवघर जिले के सारठ निवासी इमाम की मौत हो गई थी।

मदरसा के दूसरे कमरे में हुआ विस्फोट

एसपी ने बताया कि मदरसा का दो कमरा था। मस्जिद से लगे कमरे में मौलवी रहते थे। जबकि दूसरे कमरे में बम विस्फोट हुआ। विस्फोट के बाद दीवार दूसरे कमरे के हिस्से में गिरी। इसी दीवार से कुचलकर इमाम की मौत हो गई है। जबकि दीवार का मलबा उड़कर पास के दो बच्चे को जा लगा था। इससे दोनों बच्चा भी जख्मी हो गया था। एसपी ने बताया कि बम किसने रखा और किसने लाया अभी इसका पता नहीं चल सका है। पुलिस इसकी पड़ताल कर रही है। लेकिन बम रखने के जुर्म में मस्जिद कमेटी के तीन लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.