मधेपुरा : चार सौ के करीब पहुंची संक्रमित मरीजों की संख्‍या, सामान्‍य मरीजों को घर पर किया जा रहा आइसोलेट

मधेपुरा में कोरोना संक्रमण का मामला तेजी से बढ़ता जा रहा है। अब तक करीब चार सौ लोग संक्रमित हो चुके हैं। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की ओर से गंभीर मरीजों का इलाज अस्‍पताल में किया जा रहा है वहीं साामान्‍य मरीजों का इलाज घर पर हो रहा है।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 08:25 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 08:25 AM (IST)
मधेपुरा : चार सौ के करीब पहुंची संक्रमित मरीजों की संख्‍या, सामान्‍य मरीजों को घर पर किया जा रहा आइसोलेट
मधेपुरा में कोरोना संक्रमण का मामला तेजी से बढ़ता जा रहा है।

जागरण संवाददाता, मधेपुरा।  जिले में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। कोरोना संक्रमित एक्टिव मरीजों की संख्या अभी 396 बतायी जा रही है। गंभीर रूप से संक्रमित मरीजों को स्वास्थ्य प्रशासन द्वारा बनाये गए आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर इलाज किया जा रहा है। सामान्य कोरोना संक्रमितों को दवा का कीट देकर होम आइसोलेशन में भेज दिया जा रहा है।

कोरोना मरीजों के लिए वेड की स्थिति : कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए स्वास्थ्य प्रशासन ने फिलहाल मुख्यालय में सौ वेड का और उदाकिशुनगंज अनुमंडल मुख्यालय में सौ वेड का आइसोलेशन वार्ड खोल रखा है। जहां संक्रमित मरीजों को भर्ती कर इलाज किया जा रहा है।

कोरोना संक्रमितों के लिए दवा की उपलब्धता : कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज हेतु आवश्यक दवा की जिले में फिलहाल कमी नही है।संक्रमित मरीजों के लिए स्वास्थ्य विभाग ने कीट तैयार कर रखा है।कोरोना जांच में पॉजिटिव आने के बाद संबंधित मरीजों को अस्पताल प्रशासन के द्वारा दवा की कीट उपलब्ध करा दी जाती है। साथ ही यह भी निर्देश दिया जाता है कि जरूरत पडऩे पर चिकित्सक के सलाह के अनुसार दवा मिलती रहेगी।

अस्पतालों में हो रहा सामान्य मरीजों का उपचार : कोरोना संक्रमण के बावजूद सदर अस्पताल में जरूरतमंद मरीजों का सभी तरह की ऑपरेशन पूर्व की भांति हो रहा है। ऑपरेशन और इलाज पर कोरोना का असर फिलहाल नही देखा जा रहा है। अस्पताल में आने वाले सभी मरीजों का पूर्व के भांति इलाज किया जा रहा है।

अस्पताल में कोरोना की वजह से अभी किसी भी तरह का ऑपरेशन बाधित नही हुआ है। जेनरल सर्जन के द्वारा सभी तरह का ऑपरेशन किया जा रहा है।सरकार के गाइड लाइन के अनुसार आगे कोई निर्णय लिया जाएगा।

डॉ. डी पी गुप्ता, अस्पताल उपाधीक्षक

कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए फिलहाल किसी प्रखंड में क्वारंटाइन सेंटर नही खोला गया है। जिला मुख्यालय और अनुमंडल मुख्यालय में सौ सौ वेड का खोला गया है। मुख्यालय स्थित आइसोलेशन सेंटर में फिलहाल 37 कोरोना मरीजी भर्ती है।अनुमंडल मुख्यालय स्थित आइसोलेशन सेंटर में 24 संक्रमित भर्ती है। एक्टिव मरीजों की संख्या बढऩे के बाद प्रखंड मुख्यालय में क्वारंटाइन सेंटर खोलने का निर्णय लिया जा सकता है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज में लगने वाली सभी प्रकार की दवा फिलहाल प्रयाप्त मात्रा में दवा उपलब्ध है।

डॉ. अमरेंद्र नारायण शाही, सिविल सर्जन, मधेपुरा

chat bot
आपका साथी