Madhepura News: बची राशि सरकार को देने के बाद 64 विद्यालयों का खोला गया एमडीएम का नया खाता

Madhepura News योजना के तहत बची राशि को वापस सरकार को देने को बाद अब नए सिरे से अकाउंट खोलने की कवायद जारी है। Midday Meal Scheme के तहत मधेपुरा में 64 विद्यालयों के नए खाते खोले गए हैं।

By Shivam BajpaiEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 01:07 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 01:07 PM (IST)
Madhepura News: बची राशि सरकार को देने के बाद 64 विद्यालयों का खोला गया एमडीएम का नया खाता
एमडीएम का खाता खुलवाते प्रधानाचार्य व अन्य।

संवाद सूत्र, मधेपुरा। जिले के चौसा प्रखंड अंतर्गत संसाधन केंद्र में सभी उत्क्रमित मध्य विद्यालय, राजकीय मध्य विद्यालय व प्राथमिक विद्यालयों का मध्याह्न भोजन योजना का खाता खोला गया। एचडीएफसी बैंक द्वारा शिविर लगाकर सभी विद्यालयों का जीरो बालेंस पर खाता खोल गया। इस दौरान विद्यालय के प्रधान व वीएसएस के सचिव अपना अपना पैन कार्ड, फोटो, वोटर आइ कार्ड, आधार कार्ड व विद्यालय के मुहर के साथ शिविर में खाता खुलवाया। अब खाते से मध्याह्न भोजन योजना का संचालन होगा।

एमडीएम बीआरपी त्रिपुरारी कुमार ने बताया कि प्राथमिक व मध्य विद्यालयों में मध्याह्न भोजन योजना के संचालन के लिए एचडीएफसी बैंक में नया खाता खोला गया है। पूर्व से संचालित बैंक खाता को बंद कर दिया गया है। शिविर में कुल 64 विद्यालयों के खाते खोले गए। मौके पर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी नरेंद्र झा, पूर्व बीआरपी दयाशंकर शर्मा, राजीव अग्रवाल, रामप्रकाश कुमार रेणु, एचडीएफसी कर्मी समेत विभिन्न स्कूलों के एचएम व सचिव मौजूद थे।

मालूम हो कि चौसा के स्कूलों में चलाए जा रहे मध्याह्न भोजन (एमडीएम) योजना के खाते बंद कर दिए गए हैं। उस खाते में बची राशि सरकार को वापस कर दी गई है। अब नए सिरे से जीरो बैलेंस पर खाते खोलने के लिए बीआरसी चौसा में शिविर लगाए गए हैं।

ये भी पढे़ं: हाय रे मां की ममता! सुपौल में पुत्र की मौत के बाद शव वाहन से लौट रही महिला खिड़की से कूदी

प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी नरेंद्र झा ने बताया कि सामान्यत: चौसा के स्कूलों में दो तरह के खाते होते हैं। एक सामान्य खाता, इसमें सरकार समय-समय पर विभिन्न योजनाओं की राशि भेजती है। वहीं, एक में मध्याह्न भोजन योजना की राशि भेजी जाती है। सरकार पूर्व में सभी स्कूलों को निर्देश दे चुकी है कि मध्याह्न भोजन योजना के सभी खाते बंद किए जाएं व स्कूलों के प्रधानाचार्य बची राशि वापस कर दें।

Road Accident In Jamui: ट्रक ने एक बाइक सवार तीन युवकों को रौंदा, दो की मौके पर मौत

chat bot
आपका साथी