Madhapura coronavirus update News : बिना मास्क पहने लोगों पर सख्ती जारी, 21 दिनों में 75 लोग संक्रमित

Madhapura coronavirus update News मधेपुरा में कोरोना संक्रमण का मामला तेजी से बढ़ता जा रहा है। ऐसे में बाजार में कुछ लोग अब भी कोविड नियमों की अनदेखी कर रहे हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ प्रशासन सख्‍त है।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 07:40 AM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 07:40 AM (IST)
Madhapura coronavirus update News : बिना मास्क पहने लोगों पर सख्ती जारी, 21 दिनों में 75 लोग संक्रमित
Madhapura coronavirus update News : मधेपुरा में कोरोना संक्रमण का मामला तेजी से बढ़ता जा रहा है।

संवाद सूत्र, कुमारखंड (मधेपुरा)। प्रखंड में कोरोना का प्रकोप तेजी से फैलता जा रहा है। कोरोना ने दो लोगों की मौत जहां हो चुकी है। वहीं कोरोना के दूसरे लहर के दौरान 21 दिनों में विभिन्न गांव के कुल-75 व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं। नियमित जांच में संक्रमितों की संख्यां में लगातार वृद्धि हो रही है। इससे शासन और प्रशासन की ङ्क्षचता बढ़ा दी है। वहीं लाख जागरूकता के बावजूद लोग बिना मास्क पहने एक दुूसरे के सम्पर्क के साथ साथ घर से बहार हाट बाजार और सैर सपाटा के लिए जा रहे है।

इसे लेकर प्रखंड प्रशासन द्वारा सख्ती बढ़ा दी गयी है। श्रीनगर और कुमारखंड थाना के साथ साथ भतनी और बेलारी ओपी पुलिस के सहयोग से पदाधिकारी बेरियर लगाकर एवं घूम घूम कर बिना मास्क पहने लोगों के चालान काट रहे हैं। अब रोज 100-200 लोगों का चालान काटे जा रहे हैं। इस सम्बन्ध में भीड़भाड़ वाले इलाकों में सबसे ज्यादा सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। अंचलाधिकारी जयप्रकाश राय ने कहा कि जिला पदाधिकारी के द्वारा कोरोना महामारी के नियंत्रण के लिए सख्त कदम उठाने का निर्देश दिया गया है।

सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों के अनुसार नाइट कफ्र्यू के दौरान मूलभूत सुविधाएं प्रदान करने वाले लोगों को ही आवागमन की अनुमति रहेगी और अनावश्यक रूप से बाहर निकलने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी7।उन्होंने कोविड से ग्रसित मरीजों को ट्रेस करने के लिए टीम लगाई गई है,जो इस महामारी से संक्रमित व्यक्तियों और उसके संपर्क में आने वाले लोगों पर निगरानी रखेगी। यदि कोई व्यक्ति नियमों का उल्लंघन करता है तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए आईपीसी की धारा 188 एवं डिजास्टर मैनेजमेंट के तहत मामला दर्ज किया जाएगा।

वहीं बीडीओ पंकज कुमार ने बताया कि भीड़भाड़ वाले स्थानों पर महामारी से बचाव के लिए लोगों को जागरूक किया जाएगा7 वहीं कोरोना को लेकर गांव गांव में जागरूकता अभियान चलाकर लोगों को मास्क लगाने,सामाजिक दूरी का पालन करने, सैनिटाइजेशन और अनावश्यक रूप से घर से बाहर न निकलने के बारे में जागरूक किया जा रहा है7। साथ ही शादी के समारोह में 100 लोगों को कोविड-19 की पालन के साथ अनुमति प्रदान की जाएगी। वहीं अंतिम संस्कार में 25 से अधिक लोगों को शामिल होने की अनुमति नहीं होगी। जिला प्रशासन द्वारा घोषित कंटेनमेंट जोन में पुलिसकर्मियों द्वारा विशेष तौर पर निगरानी रखी जाएगी। केवल आवश्यक सामान की आपूर्ति करने वाले लोगों को ही कंटेनमेंट जोन में जाने दिया जाएगा।  

chat bot
आपका साथी