Madhapura Coronavirus News : तेजी से बढ़ रहे कोरोना से संक्रमित होने वाले मरीज, कोविड नियमों की अब भी लोग कर रहे अनदेखी

Madhapura Coronavirus News मधेपुरा में कोरोना मरीजों की संख्या सौ के पार पहुंच गई है। कोरोना पॉजिटिव मरीजों की बढऩे की रफ्तार गत वर्ष से इस वर्ष अधिक देखा जा रहा है। इसके बावजूद लोग कोरोना गाइडलाइन का पालन सही तरीके से नही कर रहे है।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 04:25 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 04:25 PM (IST)
Madhapura Coronavirus News : तेजी से बढ़ रहे कोरोना से संक्रमित होने वाले मरीज, कोविड नियमों की अब भी लोग कर रहे अनदेखी
Madhapura Coronavirus News : मधेपुरा में कोरोना मरीजों की संख्या सौ के पार पहुंच गई है।

जागरण संवाददाता, मधेपुरा। जिले में कोरोना संक्रमित की रफ्तार कम होने का नाम नही ले रहा है। शुक्रवार को जांच के बाद 23 कोरोना संक्रमित मरीज मिले। लिहाजा कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर सौ हो गई है। दूसरी तरफ कोविड टीकाकरण का कार्य भी नियमित रूप से जारी है। शुक्रवार को दवा खत्म होने के कारण कई टीकाकरण केंद्रों पर लोगों को टीका नही लगाया जा सका। जिला स्टोर में देर रात कोरोना का टीका उपलब्ध हो जाने के बाद शनिवार से पूर्व की भांति जिले के सभी टीकाकरण केंद्रों पर टीकाकरण का कार्य समय से शुरू कर दिया गया। सदर अस्पताल स्थित टीकाकरण केंद्र पर टीका लगवाने वालों की भीड़ लगी हुई थी।

कोरोना जांच की रफ्तार तेज : जिले में कोरोना जांच की रफ्तार को स्वास्थ्य विभाग ने तेज कर दिया है। जांच की गति बढऩे से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या भी उसी रफ्तार में बढऩे लगी है। शुक्रवार को जांच दौरान 23 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से कोरोना संक्रमित एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर तीन अंको में पहुंच गया। कोरोना पॉजिटिव मरीजों की बढऩे की रफ्तार गत वर्ष से इस वर्ष अधिक देखा जा रहा है। इसके बावजूद लोग कोरोना गाइडलाइन का पालन सही तरीके से नही कर रहे है। आज भी अधिकतर लोग मास्क नही लगा रहें है और शरीरिक दूरी का पालन भी नही कर रहें है।

82771 लोगों ने लिया कोरोना का टीका : जिले के 16 टीकाकरण केंद्रों पर 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को टीका लगाने का कार्य लगातार जारी है।शुक्रवार को पहला ऐसा दिन था जिस दिन कोरोना वैक्सीन खत्म होने के कारण जिले के कई केंद्रों पर कोविड टीकाकरण का कार्य बाधित रहा। कुछ केंद्रों पर उपलब्ध दवा के अनुसार टीकाकरण का कार्य जारी रहा। टीका खत्म होने के साथ ही टीकाकरण कार्य को बंद कर दिया गया। विभाग द्वारा देर रात जिला स्टोर को वेक्सीन उपलब्ध करवा दिए जाने के बाद शनिवार से पुन: टीकाकरण का कार्य जिले के सभी केंद्रों पर शुरू कर दिया गया। अबतक जिले के 82771 लोगों को कोविड का टीका लगाया जा चुका है।

विभाग द्वारा जिले को कोरोना का टीका देर रात उपलध करवा दिए जाने के बाद पूर्व की भांति सभी केंद्रों पर कोरोना टीकाकरण का कार्य शुरू हो चुका है। 45 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोग निकटतम टीकाकरण केंद्र पर पहुंच कोरोना का टीका जल्द लगवा लें। -डॉ. अमरेंद्र नारायण शाही, सिविल सर्जन, मधेपुरा  

chat bot
आपका साथी