Lockdown in Supaul: लॉकडाउन बना मजाक, सड़क पर लगी रहती भीड़, कोरोना वायरस का डर ही नहीं

Lockdown in Supaul सुपौल में लगातार लॉकडाउन का उल्‍लंघन हो रहा है। सरायगढ़-भपटियाही प्रखंड मुख्यालय के भपटियाही इलाकों में लगातार लोग बिना किसी कारण के घूमते नजर आ रहे हैं। लोगों में कोरोना का भय नहीं है। इससे संक्रमण और बढ़ेगा।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 12:42 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 12:42 PM (IST)
Lockdown in Supaul: लॉकडाउन बना मजाक,  सड़क पर लगी रहती भीड़, कोरोना वायरस का डर ही नहीं
सुपौल में लॉकडाउन का उल्‍लंघन किया जा रहा है।

जागरण संवाददाता, सुपौल। सरायगढ़-भपटियाही प्रखंड मुख्यालय के भपटियाही बाजार में सरकार के संपूर्ण लॉकडाउन का कोई मतलब नहीं रह गया है। सुबह होते ही बाजार में काफी संख्या में लोग जमा हो जा रहे हैं। बाजार सहित प्रखंड क्षेत्र के अन्य जगहों पर लोगों के जमावड़े से कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ता दिखाई दे रहा है। कोरोना संक्रमण को लेकर बिगड़े हालात के बीच सरकार ने 5 मई से संपूर्ण लॉकडउन की घोषणा कर रखी है। लेकिन 6 मई के दिन भपटियाही बाजार सहित अन्य जगहों पर जमा भीड़ तथा मोटरसाइकिल और अन्य वाहनों के परिचालन से यह साफ दिखाई दिया कि संपूर्ण लॉकडाउन के प्रति प्रशासनिक पदाधिकारी उदासीन बने हुए हैं।

पदाधिकारी सब कुछ देख कर भी अंजान बने हुए हैं जो इस बात को दर्शा रहा है की संपूर्ण लॉकडाउन सिर्फ कागज पर रहना है। पिछले करीब एक माह से प्रखंड क्षेत्र में प्रतिदिन कोविड-19 के संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। कोरोना संक्रमित लोगों को होम आइसोलेशन में रखकर उसका इलाज भी चल रहा है। बाहर से आने वाले प्रवासियों के संक्रमण जांच हेतु शिव मंदिर चौक भपटियाही के समीप शिविर भी लगाया गया। कोरोना के खतरा को जो भी लोग गंभीरता से समझ पा रहे हैं वह सभी दहशत में हैं। लेकिन जिन्हें इतने बड़े महामारी के बीच भी अपने काम से मतलब है वह सभी सड़क पर जमा हो रहे हैं।

प्रखंड क्षेत्र में सदानंदपुर, कोढ़ली, शाहपुर, छिटही, लालगंज नारायणपुर,झिल्ला डुमरी, बैशा, चांदीपीपर, कुशहा ढ़ाला, आसनपुर आदि जगहों पर ग्रामीण हाट लगती है। उन हाटों पर जो भीड़ लगती है वह सरकार के सभी आदेशों को धता बताया करता है। प्रखंड क्षेत्र के कुछ जानकार कहते हैं कि यदि यही हालात रहा तो कोरोना संक्रमण अधिकांश परिवारों तक पहुंच जाएगा। कई लोगों का कहना है कि जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक भपटियाही बाजार और ग्रामीण हाटों में जमा होने वाली भीड़ पर रोक लगाने के लिए पुलिस की टीम गठित करें और जगह जगह भेजकर कार्रवाई करावें ताकि लोग सुरक्षित रह सके।

chat bot
आपका साथी