Lockdown in Bihar: शादी समारोहों पर पुलिस की नजर, मांग रहे Wedding card, बोल रहे-क्‍यों 50 से ज्‍यादा लोग हैं यहां

जमुई में शादी समारोह पर पुलिस की नजर।

Lockdown in Bihar बिहार में लॉकडाउन है। इस बीच शादी समारोह का भी आयोजन हो रहा है। एक शादी समारोह में ज्‍यादा से ज्‍यादा 50 लोगों को शामिल होने की अनुमति है। वह भी दोनों पक्ष को मिलाकर। पुलिस को इसकी निगरानी करनी होती है।

Dilip Kumar ShuklaSun, 09 May 2021 12:48 PM (IST)

जमुई [मणिकांत]। कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए सरकार ने बिहार में 15 मई तक लॉकडाउन लगा दिया है। लॉकडाउन में कोरोना गाइड लाइन पालन करने का भी निर्देश जारी किया गया है। पारिवारिक समाराहों में भी संख्‍या निर्धारित की गई है। श्राद्ध एवं वैवाहिक कार्यक्रमों में शामिल होने वालों की संख्या क्रमश: 20 व 50 निर्धारित किया है। साथ ही वैवाहिक कार्यक्रमों के कार्ड सहित आवेदन तीन दिन पूर्व संबंधित थानों में देने का निर्देश दिया है। सरकार के गाइडलाइन के आलोक में मारपीट सहित अन्य घटनाओं के आवेदन लेने के साथ मांगलिक कार्यों के आवेदन भी पुलिस पदाधिकारी सहेजने में लगे हैं। लॉकडाउन के चौथे दिन शनिवार तक जिले के विभिन्न थानों में कुल 368 मांगलिक आवेदन जमा हो चुके हैं।

कहते हैं अधिकारी

एसपी प्रमोद कुमार मंडल ने बताया कि लॉकडाउन की अवधि में सरकार के गाइडलाइन का हर हालत में सबको पालन करना अनिवार्य है। किसी भी व्यक्ति को गाइडलाइन का उल्लंघन करने नहीं दिया जाएगा। गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम के अंतर्गत सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसमें जेल जाने के साथ जुर्माना भी जमा करना पड़ सकता है। समस्त जिलेवासियों से अपील है कि वे गाइडलाइन का पालन कर प्रशासन का सहयोग करते हुए स्वयं व परिवार को सुरक्षित रखें।

किस थाना में कितने आवेदन आए

कोरोना काल में शादी समारोह आयोजित करने के लिए थाने को आवेदन देना होता है। वहीं शादी के कार्ड भी जमा करने होते हैं। पुलिस के निर्देशों का पालन करना होगा। समारोह में कोरोना गाइडलाइन के उल्‍लंघन करने पर कार्रवाई होती है। एक शादी समारोह में दोनों पक्ष को मिलाकर ज्‍यादा से ज्‍यादा 50 लोग शामिल हो सकते हैं। यहां बता रहें हैं कि जमुई जिले के किस थाने में कितने आवेदन आए हैं।

सिमुलतला में पांच, झाझा में 40, गिद्धौर में 12, खैरा में 85, सिकंदरा में 25, चंद्रदीप में तीन, चकाई में 23, चंद्रमंडीह में तीन, सोनो में 30, लक्ष्मीपुर में 36, जमुई में 100, चरकापत्थर में छह, मलयपुर में 19 और बरहट थाना में 18 आवेदन शादी के आए हैं। जहां विभिन्‍न तिथियों पर शादी समारोह आयोजित होने हैं। इस बीच यह भी बता दें कि मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना काल में शादी को स्‍थगित करने की अपील की थी। इसके बाद यहां लोगों ने अपने संतान की शादी कोरोना काल तक के लिए स्‍थगित कर दी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.