Lockdown in Bhagalpur: दुकानों की शटर बंद और अंदर ही अंदर कुछ इस तरह हो रहा खेल

Lockdown in Bhagalpur उडा रहे लॉकडाउन नियम की धज्जियां पुलिस की आंखों में झोंक रहे धूल। डीआइजी सुजीत कुमार ने सभी थानाध्यक्ष और सहायक थानों के प्रभारियों को अपने थानाक्षेत्र में प्रतिनियुक्त पुलिस पदाधिकारी और जवानों की निगरानी में लगाया।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 11:25 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 11:25 AM (IST)
Lockdown in Bhagalpur: दुकानों की शटर बंद और अंदर ही अंदर कुछ इस तरह हो रहा खेल
डीआइजी सुजीत कुमार ने नियमों की अनदेखी करने वालो पर विधिसम्मत कार्रवाई करने को कहा।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। लॉकडाउन नियम का उलंघन कर कोरोना काल में शहरी क्षेत्र के कई दुकानदार बाहर से दुकानों की शटर गिराकर गली में पहुंचे ग्राहकों को दुकान के अंदर कर ले रहे हैं। सामान का हिसाब करने के बाद ग्राहकों को चुपके से निकाल दे रहे हैं। कोतवाली थाना क्षेत्र के सूजागंज, वैरायटी चौक, बाल सुबोधनी पाठशाला गली, सोनापट्टी, मारवाड़ी टोला-दल्लू बाबू धर्मशाला रोड, जवारीपुर, तिलकामांझी हटिया रोड, भीखनपुर, इशाकचक, सराय, मंदरोजा, खंजरपुर, बरारी, जीरोमाइल में ऐसे कई दुकानदार हैं जो लॉकडाउन नियम की धज्जी उड़ा रहे हैं। पुलिस टीम की जगह-जगह प्रतिनियुक्ति के बाद भी उनकी आंखों में धूल झोंक ऐसे कई दुकानदार दिन-रात सामान बेच रहे हैं। ऐसे दुकानदारों में कुछ पकड़े भी गए जिनके विरुद्ध् केस दर्ज किया गया है। लेकिन यह सिलसिला थम नहीं रहा है। कोतवाली, इशाकचक, तिलकामांझी, तातारपुर, ललमटिया, औद्यौगिक, बरारी, मोजाहिदपुर, बबरगंज थाना क्षेत्र में दुकानदारों ने ऐसी जुगाड़ का इस्तेमाल ज्यादा कर रहे हैं।

लॉकडाउन नियमों के अनुपालन को थानाध्यक्ष और सहायक थानों के प्रभारी बनाए गए जवाबदेह

कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए लॉकडाउन में नियमों के अनुपालन को और सख्ती बरतने का निर्देश रेंज डीआइजी सुजीत कुमार ने शनिवार को दिया है। डीआइजी ने सभी थानाध्यक्ष और सहायक थानों के प्रभारियों को इसके लिए अपने-अपने क्षेत्रों में भ्रमनशील रहकर प्रतिनियुक्त पुलिस पदाधिकारी और जवानों की निगरानी करने को कहा है। अपने क्षेत्र में प्रतिबंधित वाहनों के परिचालन पर रोक लगाते और नियम तोड़ने वालों के विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई करने को कहा है। डीआइजी ने कहा है कि वाहनों से आवाजाही करने वालों से बाहर निकलने का वो कारण पूछे। सन्तुष्ट होने पर ही उन्हें जाने दे। लॉकडॉउन में वाहनों से आवाजाही के लिए पास रखने वालों को अनावश्यक रूप से परेशान नहीं करने को स्पष्ट निर्देश दिया है। उन्होंने रोको-टोको अभियान चला आवाजाही करने वालों को रोक कर उनसे आवाजाही का कारण पूछने को भी कहा है। इस दौरान असन्तुष्ट होने पर उनके विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई सुनिश्चित करने को कहा है। थानाध्यक्ष अपने इलाके के उन जगहों की पहचान कर जरूरत पड़ने पर उन जगहों पर जिलाधिकारी से समन्वय बना पुलिस और पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति कराना भी सुनिश्चित कराएंगे।

chat bot
आपका साथी