Lockdown in Bhagalpur: कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं करने वाले दुकानदारों पर हुई बड़ी कार्रवाई, गिरफ्तार

Bhagalpur coronavirus news updates भागलपुर मं लॉकडाउन के उल्‍लंघन में केस दर्ज होने से सहमे दुकानदार। होने लगी गिरफ्तारी। पुलिस अधिकारी खुद भी ले रहे लॉकडाउन के हालात की टोह ले रहे हैं। एक दर्जन से अधिक दुकानदारों पर दर्ज हुआ केस।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 11:59 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 11:59 AM (IST)
Lockdown in Bhagalpur: कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं करने वाले दुकानदारों पर हुई बड़ी कार्रवाई, गिरफ्तार
भागलपुर में लॉकडाउन, बेवजह घूमने वाले भी होंगे गिरफ्तार।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। Bhagalpur coronavirus news updates: कोरोना के प्रसार रोकने को लेकर लगाए गए लॉकडाउन को पूरी तरह प्रभावी बनाने के लिए पुलिस ने सख्ती दिखा दुकानदारों को गिरफ्तार कर उनके विरुद्ध् केस दर्ज करनी शुरू की तो वैसे दुकानदार सहम गए जो चोरी-छुपे दुकान खोल कर सामान बेच रहे थे। उन्हें भी गिरफ्तारी और केस दर्ज होने का भय सताने लगा है। लॉकडाउन को पूरी तरह प्रभावी बनाने के लिए पुलिस शुक्रवार को भी पूरी मुस्तैदी से सड़कों और गलियों में भ्रमणशील रही। इस दौरान कुछ दुकानदार जो दुकान की आधी शटर गिरा रखे थे, पुलिसकर्मियों को देखते ही बंद कर गलियों में भाग खड़े हुए। ऐसा तिलकामांझी, भीखनपुर और इशाकचक में हुआ।

पुलिस पदाधिकारियों ने वैसे दुकानदारों के नाम नोट कर उनके विरुद्ध् केस दर्ज करने की कवायद शुरू कर दी है। पुलिस पदाधिकारियों ने गलियों में भ्रमणशील रह ऐसे दुकानदारों को चोतावनी दी कि वह लॉकडाउन नियम का पालन करें ताकि कोरोना के प्रसार को रोका जा सके। स्टेशन रोड, तातारपुर, परवत्ती, डिक्सन मोड़, आदमपुर, दीपनगर, सराय, रामसर जैसे इलाके में सब्जी बेचने वाले निर्धारित समय के बाद भी उसपर चादर, प्लास्टिक सीट और तिरपाल ढक कर आसपास ही बैठे रहे ताकि किसी ग्राहकों के आने पर उसे सब्जी बेची जा सके। ऐसे दुकानदारों से पुलिस गुरुवार को सख्ती दिखाई। उन्हें समझाया गया कि 11 बजे तक उन्हें छूट मिली ही है, उस अवधि में सब्जी बेच घर जाएं। डिक्सन मोड़ पर दो सब्जी दुकानदारों, वीरबल मंडल और गैनू मड़र को पुलिस ने एक घंटे तक हिरासत में लेकर फिर मुक्त कर दिया। दोनों के हिरासत में लिए जाते ही शेष सब्जी विक्रेता वहां से खिसक गए।

जुगाड़ से सामान बेच रहे कई दुकानदार

लॉकडाउन प्रभावी होने के बाद भी नियम का उलंघन कर कुछ दुकानदार अपनी दुकान की शटर गिरा वहां बैठे दुकानदारी कर रहे हैं। मारवाड़ी पट्टी, बाल सुबोधनी पाठशाला गली, सोनापट्टी-कोतवाली रोड, भीखनपुर-घंटाघर चौक रोड, किलाघाट, सराय, तातारपुर, परवत्ती-आशानंदपुर रोड, इशाकचक, सुरखीकल आदि जगहों पर कुछ दुकानदार इतनी सख्ती के बाद भी जुगाड़ से दुकानदारी कर रहे हैं। ऐसी दुकानदारी पान-मसाले, किराना, कपड़े, मिठाई-नमकीन, चाट-समोसे, चाउमीन, सूखे मेवे के अलावा श्रृंगार प्रसाधनों और होजियरी आइटम की ज्यादा हो रही है। कोतवाली थाने में रेडिमेड कपड़ा दुकानदार हेमंत कुमार और बबरगंज थाने में मां तारा स्वीट्स के संचालक सुशील कुमार के विरुद्ध् केस दर्ज किया गया है। कुछ दुकानदारों ने थानों में सक्रिय विचौलिए की मदद से अपनी जुगाड़ लगा शटर गिराकर दुकानदारी कर रहे हैं। उन्हें कोतवाली थानाक्षेत्र समेत तमाम शहरी क्षेत्र में तैनात लॉकडाउन नियम के अनुपालन कराने को प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों का दल अलग-अलग इलाके में ढूंढ रहा है।

कार और दोपहिया वाहनों को रोक सवारों से पूछ रही पुलिस, क्यों निकले हैं घर से बाहर

सिल्क सिटी के चौक-चौराहों पर तैनात पुलिसकर्मी लॉकडाउन के नियम के अनुपालन में सख्ती दिखाते हुए प्रत्येक वाहनों को रोक सवारों से उनके घर से बाहर निकलने की वजह पूछ रहे हैं। तिलकामांझी चौक पर चार बाइक सवारों को रोक उनसे घर से निकलने को लेकर सवाल करने पर संतोषजनक जवाब नहीं देने पर उन्हें एक घंटे रोका गया। उनके घर वालों से बातें करने के बाद केस दर्ज करने की चेतावनी पर मुक्त किया गया। गुरुवार को स्वयं डीआइजी सुजीत कुमार और एसएसपी निताशा गुड़िया ने लॉकडाउन अवधि में बिना जरूरी काम के सड़कों पर घूमने वाले कई लड़कों को रोक कर उन्हें फटकार लगाई थी। पुलिसकर्मियों और पदाधिकारियों को भी दोनों अधिकारियों ने तल्ख तेवर में कहा था कि ऐसे लोगों से पूरी सख्ती बरतें, चाहे वो कोई भी हो, लॉकडाउन का उलंघन करने वालों से तय नियम के अनुसार कार्रवाई करें। उसके बाद से शुक्रवार को पुलिस इस दिशा में सख्ती और बढ़ा दी है।

chat bot
आपका साथी