Lockdown in Bhagalpur: नहीं मानें दुकानदार, तय समय के बाद तक खुलीं रही दुकान, भयावह करने वाली तस्‍वीर

Lockdown in Bhagalpur भागलपुर में लॉकडाउन का असर नहीं दिख रहा है। न ही प्रशासन का खौफ है और न ही कोरोना का भय। फल सब्जी सीमेंट हार्डवेयर की दुकानें पहले की तरह खुलीं रही। सब्जी मंडी में जबरदस्त भीड़ कोई मानने को नहीं है तैयार।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 05:53 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 05:53 PM (IST)
Lockdown in Bhagalpur: नहीं मानें दुकानदार, तय समय के बाद तक खुलीं रही दुकान, भयावह करने वाली तस्‍वीर
तीन बजे के बाद उल्टापुल के नीचे सब्जी मंडी में जबरदस्त भीड़।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। Lockdown in Bhagalpur: जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर प्रशासन ने दुकानों के खुलने व बंद होने का समय निर्धारित किया है। सब्जी, हार्डवेयर की दुकानें सुबह छह से 11 बजे तक ही दुकानें खुली रखने का आदेश दिया गया है, जबकि आवश्यक वस्तुओं की दुकानें को इनसे बाहर रखा गया है। आदेश लागू होने के बाद भी पहले दिन मंगलवार को शहर के कई हिस्सों में दुकानदार इसका पालन नहीं करते दिखे। 11 बजे तक कुछ ही हार्डवेयर, मार्बल और सब्जी की दुकानें बंद हुई। यही हाल रेडीमेड, आभूषण की दुकानों का रहा। हर दिन की तरह 11 से 12 बजे तक इन सभी की 70 फीसद दुकानें खुल गईं थी। महज 30 फीसद ही दुकानें बंद थी। बाजार में लोगों की जबरदस्त भीड़ रही, शारीरिक दूरी का उल्लंघन तो हुआ ही प्रशासन के कोई नुमाइंदा नजर नहीं आए। प्रशासनिक आदेश का धज्जियां उड़ती रही।

इलेक्ट्रॉनिक, इलेक्ट्रिक और मोबाइल दुकानों के शटर नहीं गिरे

नए नियम के पहले दिन प्रशासनिक आदेश का पालन करते हुए कई दुकानदारों ने दुकानों के शटर तो गिरा दिए थे। चार बजे तक शाह मार्केट, सुजागंज, वेरायटी चौक, लोहा पट्टी, बाटा मोड़, सोना पट्टी, अलीगंज, तिलकामांझी, भीखनपुर इलाकों में इलेक्ट्रिक, इलेक्ट्रॉनिक, सहित अन्य दुकानें छह बजे के बाद ही बंद हुईं।

भीड़ कर रही चेन बढ़ने का इशारा

उल्टा पुल के नीचे सब्जी मंडी में सुबह नौ बजे जबरदस्त भीड़ रही। वेरायटी चौक होकर लोग सब्जी और किराना दुकानों में खरीदारी करने पहुंचते रहे। कोई रोकने वाला नहीं था। दुकानदार भी शारीरिक दूरी बनाए रखने के बारे में रोकटोक नहीं करते दिखे। मार्केट में दर्जनों बाइक जहां-तहां खड़ी थी। स्टेशन चौराहा पर चाय और नाश्ते की दुकानें खुली थी। हर दिनों की तरह दुकानों में ग्राहकों की भीड़ थी न ग्राहक मास्क लगाए थे और ना ही दुकानदार को। तय समय पर कुछ ही सब्जियों की दुकानें बंद हुई। पांच बजे तक खुलीं रहीं।

दुकानें खुलने की सूचना पर पहुंचे पदाधिकारी

फल, सब्जी, हार्डवेयर की दुकानें खुलने की सूचना पर प्रतिनियुक्त किए गए जिला सांख्यकी पदाधिकारी शंभु प्रसाद पहुंचे। उन्होंने दुकानों को बंद कराया। साथ ही फल और सब्जी दुकानदारों को कड़ी हिदायतें भी दी। उन्होंने कहा कि जो समय तय किया गया है। उसी समय पर दुकानों को खोलें और बंद करें।

chat bot
आपका साथी