Coronavirus Munger Update : लगातार दो दिनों से संक्रमित मरीज मिलने से लोग भयभीत

Coronavirus Munger News Update मुंगेर में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 156 पहुंच गई। संक्रमित मिले मरीजों में दो असरगंज तीन मुंगेर और एक जमालपुर के शामिल हैं।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 10:26 AM (IST) Updated:Sun, 31 May 2020 05:46 PM (IST)
Coronavirus Munger Update : लगातार दो दिनों से संक्रमित मरीज मिलने से लोग भयभीत
Coronavirus Munger Update : लगातार दो दिनों से संक्रमित मरीज मिलने से लोग भयभीत

मुंगेर, जेएनएन। Coronavirus Munger News Update : मुंगेर में फ‍िर कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या बढ़ने लगी है। असरगंज प्रखंड में लगातार दो दिनों से कोरोना मरीज मिलने से लोग दहशत में आ गए हैं। प्रखंड के क्वारंटाइन कैंपों से 16 प्रवासी मजदूरों का स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा सैंपल लिया गया था। जिसमें तीन लोग कोरोना संक्रमित मिले है। चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. ललन कुमार ने बताया कि दो प्रवासी मजदूर का रिपोर्ट पॉजिटिव मिला है। बीडीओ अमित कुमार ने कहा कि क्वारंटाइन कैंप में जो भी मजदूर आ रहे हैं। उनका स्वास्थ्य जांच कर किया जा रहा है।

मुंगेर में आइएस अधिकारी के अंगरक्षक हुए कोरोना पॉजिटिव

मुंगेर में आइएस अधिकारी के दो अंगरक्षक और एक कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। हालांकि आइएस अधिकारी और उनके स्वजनों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं, अन्‍य अधिकारियों की रिपोर्ट भी निगेटिव है। 

फिर मिले कोरोना के छह मरीज

मुंगेर में शनिवार को कोरोना के छह नए मरीज मिले हैं। इसके साथ ही जिला में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 156 पहुंच गई। संक्रमित मिले मरीजों में दो असरगंज, तीन मुंगेर और एक जमालपुर के शामिल हैं। सभी छह मरीज प्रवासी हैं। जो हाल ही में दूसरे प्रदेशों से आए थे और विभिन्न क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे हैं। इधर, पॉजिटिव जांच रिपोर्ट आने के बाद सभी छह मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा कर उनका उपचार शुरू कर दिया गया है। इधर, शनिवार तक जिला में 3589 लोगों का सैंपल एकत्रित किया गया। जिसमें 3283 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। जबकि, 156 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। 156 लोगों में 128 लोग कोरोना को मात देकर अपने घर लौट चुके हैं।

प्रतिदिन 135 सैंपल की कराएं जांच

स्वास्थ्य विभाग के सचिव लोकेश कुमार ने जरिये जिला में कोरोना पर अंकुश लगाने को लेकर किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की। स्वास्थ्य सचिव ने कहा कि प्रत्येक दिन जिला में 135 लोगों का सैंपल लेकर उसकी जांच कराएं। वहीं, क्वारंटाइन अवधि पूरी कर घर जा चुके लोगों के स्वास्थ्य की नियमित रूप से निगरानी करें। वहीं, घर घर स्वास्थ्य जांच और स्क्रीनिंग को लेकर चलाए जा रहे अभियान की समीक्षा करते हुए स्वास्थ्य विभाग के सचिव ने कहा कि स्क्रीनिंग और स्वास्थ्य जांच के दौरान अगर किसी व्यक्ति में कोई संदिग्ध लक्षण दिखे, तो तुरंत उसकी जांच कराएं। इधर, वीडियो कांफ्रेंसिंग में एसीएमओ डॉ. अजय कुमार भारती, सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ. निरंजन कुमार, डीपीएम मु. नसीम रजी खां आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी