top menutop menutop menu

Coronavirus Bhagalpur Update : थर्मल स्क्रीनिंग केंद्र पर उमड़े प्रवासी, नहीं हुआ शारीरिक दूरी का पालन

भागलपुर, जेएनएन। Coronavirus Bhagalpur News Update : राज्‍य से बाहर रहने वाले यहां के प्रवासी लगातार भागलपुर आ रहे हैं। जिला प्रशासन ने सभी प्रवासियों को घर जाने से पहले क्‍वारंटाइन सेंटर ले जाने की व्‍यवस्‍था की गई है। व़हां सभी जांच की जाएगी। इसी क्रम में सोमवार को जांच की जा रही है। इस बीच लॉकडाउन फोर में बाजारों में भीड़ गई है। लॉकउाउन का पालन लोग नहीं कर रहे। वाहनों के अावागमन से सड़कों पर जाम गई है। विक्रमशिला सेतु का हाल और भी खराब है। कई-कई घंटे तक लोग जाम में फंसे रहते हैं।प्रवासियों से आने से खतरा बढ़ा है।  

कहलगांव के बीआरसी भवन परिसर में बनाए गए प्रवासियों के लिए पंजीकरण एवं थर्मल स्क्रीनिंग जांच केंद्र में आने वाले प्रवासियों की भीड़ लगी रही। प्रवासियों द्वारा पहले पंजीकरण एवं जांच कराने के लिए होड़ मची रही। इसके चलते शारीरिक दूरी का पालन नहीं किया जा रहा था। बार-बार कहने के बाद भी प्रवासी लाइन में लगने तैयार नहीं थे। पुलिस के सुरक्षा का यहां कोई प्रबंध नहीं था। पंजीकरण एवं जांच के लिए 8 काउंटर बनाए गए थे। केंद्र पर व्यवस्था में लगे गौरव कुमार ने बताया कि सरकार द्वारा निर्धारित रेड जोन से आने वाले प्रवासियों को पंजीयन और जांच के बाद प्रखंड स्तरीय क्वारंटाइन सेंटर में रखा जा रहा है। ग्रीन जोन से आने वाले प्रवासियों को होम क्वारंटाइन में रहने के लिए घर भेज दिया जा रहा है।

जांच के लिए चौबीस लोगों का सैंपल भेजा

कहलगांव अनुमंडल अस्पताल के प्रभारी उपधीक्षक डॉ. लखन मुर्मू एवं अस्पताल के प्रबंधक ने बताया कि कोरोना संक्रमित इशीपुर बाराहाट की महिला के संपर्क में आये 24 प्रवासियों एवं स्वजनों इसीपुर बाराहाट से सात, लगमा से 14, सिंया से एक एवं लघरिया के दो लोगों का सैंपल लेकर जांच में भेजा गया है। प्रबंधक ने बताया की यहां 316 लोगों का सैंपल लेकर जांच में अबतक भेजा गया है, जिसमें 223 का रिपोर्ट निगेटिव और 16 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 77 लोगों की रिपोर्ट का इंतजार है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.