बंगाल से एंबुलेंस में शराब भर कर ला रहे थे बिहार, किशनगंज पुलिस ने दो तस्‍कर को किया को किया गिरफ्तार, इस तरह चल रहा था खेल

शराब तस्‍कर अब एंबुलेंस का उपयोग करने लगे हैं। किशनगंज में पुलिस ने एंबुलेंस के साथ दो तस्‍कर को गिरफतार किया है। एंबुलेंस में बंगाल से शराब भर कर बिहार लाया जा रहा था। इसी बीच वाहन जांच के दौरान पकड़ी गई।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 04:43 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 04:43 PM (IST)
बंगाल से एंबुलेंस में शराब भर कर ला रहे थे बिहार, किशनगंज पुलिस ने दो तस्‍कर को किया को किया गिरफ्तार, इस तरह चल रहा था खेल
शराब तस्‍कर अब एंबुलेंस का उपयोग करने लगे हैं।

संवाद सूत्र बहादुरगंज (किशनगंज)। शराबबंदी के बाद शराब तस्कर नए-नए तरकीब अपनाकर शराब तस्करी में जुटे हुए हैं। लगातार पुलिस कार्रवाई होने के बावजूद तस्कर तस्करी से बाज नहीं आ रहे हैं। बहादुरगंज थाना पुलिस ने सोमवार की सुबह एक एंबुलेंस से शराब तस्करी के दौरान 270 लीटर शराब के साथ दो तस्कर को गिरफ्तार किया। तस्कर पुलिस को चकमा देने के लिए बंगाल से एंबुलेंस में शराब की खेप छिपाकर किशनगंज के रास्ते सुपौल जा रहा था। सूचना के आधार पर पुलिस ने एलआरपी चौक के पास वाहन जांच अभियान चलाकर यह कार्रवाई की। इस दौरान सुपौल के निर्मली थाना क्षेत्र के बलुआ बाजार निवासी रवि प्रकाश और मधेपुरा जिला के कुमारखंड थाना क्षेत्र के सोनू कुमार को एंबुलेंस से शराब के साथ गिरफ्तार किया गया।

वाहन जांच के दौरान पकड़ी गई शराब की खेप

जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि वाहन जांच के दौरान एंबुलेंस की तलाशी ली गई तो विभिन्न ब्रांड की शराब की खेप बरामद हुई। इसमें मैकडोवल्स नंबर वन का 375 एमएल के 24 कार्टून में 216 लीटर, रायल चैलेंजर्स के एक कार्टून 375 एमएल का नौ लीटर, इम्पेरियल ब्लू के पांच कार्टून में 375 एमएल के बोतल से 45 लीटर कुल मिलाकर 270 लीटर विदेशी शराब बरामद हुआ। शराब की खेप बरामद होते ही एंबुलेंस सवार दोनों तस्कर तो गिरफ्तार कर लिया गया और सीटी हास्पीटल पटना का लोगो लगा हुआ एंबुलेंस जब्त किया गया। पुलिस ने बताया कि एंबुलेंस की जांच की जा रही है कि वह शराब तस्करी के लिए फर्जी तरीके से तैयार किया गया था या फिर हास्पीटल का एंबुलेंस है। मामले में गिरफ्तार दोनों तस्कर पर उत्पाद अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर न्यायिक हिरासत में भेजने की कार्रवाई की जा रही है। ज्ञात हो कि शराब तस्‍करों पर लगाम लगाने के लिए लगातार वाहन जांच अभियान चलाया जाता था। 

chat bot
आपका साथी