...जब ग्राहक बनकर पुलिस पहुंची शराब तस्‍कर के घर, आलीशान मकान देखकर उड़ गए होश

ग्राहक बनकर उत्पाद विभाग की टीम ने शराब तस्कर पकड़ लिया। शराब तस्‍कर के घर से 18 कार्टन विदेशी शराब बरामद कर लिया है। शहर के वार्ड नंबर पांच में आलीशान मकान में रहता था तस्कर शराब की डिलीवरी करते पकड़ाया।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 11:09 AM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 11:09 AM (IST)
...जब ग्राहक बनकर पुलिस पहुंची शराब तस्‍कर के घर, आलीशान मकान देखकर उड़ गए होश
लखीसराय में भारी मात्रा शराब बरामद किया गया है।

जागरण संवाददाता, लखीसराय। शहरी क्षेत्र में विदेशी शराब का भंडारण और उसकी तस्करी करने वाले एक बड़े शराब तस्कर बबलू चौधरी को शहर के पुरानी बाजार वार्ड नंबर पांच से उत्पाद विभाग की टीम ने रविवार की रात नाटकीय ढंग से उसके घर से गिरफ्तार किया है। ग्राहक बनकर गई छापेमारी टीम ने तस्कर के घर से झारखंड निर्मित 18 कार्टन विदेशी शराब बरामद की है। काफी दिनों से शराब के साथ इस तस्कर को पकड़ने के लिए उत्पाद विभाग ने जाल बिछा रखा था।

जानकारी के अनुसार तस्कर बबलू चौधरी का प्रखंड कार्यालय लखीसराय के नजदीक आलीशान चार मंजिला मकान है जिसमें वह अपनी मां के साथ रहता था। तस्कर बबलू चौधरी लंबे समय से शहरी क्षेत्र में शराब की तस्करी कर रहा था। रविवार की रात उत्पाद विभाग की टीम ने एक ग्राहक तैयार कर तस्कर बबलू चौधरी से दो बोतल विदेशी शराब की डिमांड की। इधर उत्पाद इंस्पेक्टर प्रकाश कुमार के नेतृत्व में एसआई अमृत कुमार एवं पवित्रा कुमारी के साथ उत्पाद सिपाही सादे ड्रेस में तस्कर बबलू चौधरी के घर के आस पास मौजूद रहे।

मोबाइल पर दो बोतल शराब का ऑर्डर मिलने के बाद तस्कर बबलू चौधरी अपने घर से दो बोतल विदेशी शराब (750 एमएल) लेकर डिलीवरी करने बाहर निकला। इसी दौरान उत्पाद विभाग की टीम ने उसे शराब के साथ रंगे हाथ पकड़ लिया। इसके बाद उत्पाद विभाग की टीम ने बबलू चौधरी के आलीशान मकान में जाकर छापेमारी की। तस्कर ने अपने घर के अंदर शराब रखने के लिए विशेष तहखाना बना रखा था जिसमें 18 कार्टन विदेशी शराब बरामद हुई। तस्कर बबलू चौधरी ने पूछताछ में बताया कि वह बड़हिया थाना क्षेत्र के शराब तस्कर प्रमोद सिंह से शराब की खरीद करता है। प्रमोद सिंह शहर और गांव के कई छोटे-छोटे तस्करों को शराब की आपूर्ति करता है। गिरफ्तार तस्कर बबलू चौधरी ने रेहुआ गांव के भी कई तस्करों से अपने संबंध रहने और शराब बिक्री की जानकारी दी है। इंसस्पेक्टर प्रकाश कुमार ने बताया कि बबलू चौधरी के विरुद्ध केस दर्ज कर लिया गया है। जिन लोगों का नाम इसमें आया है उसकी कुंडली खंगाली जा रही है।

शराब की खोज में गई पुलिस को मिला मस्केट और कारतूस, दो भाई गिरफ्तार

नक्‍सल प्रभावित पीरी बाजार थाना क्षेत्र में शराब की खोज में निकली पुलिस को मस्केट और कारतूस हाथ लगा है। पुलिस ने तस्कर भाईयों को गिरफ्तार कर लिया है। बबुआ बाजार से लल्लू गुप्ता और काशीचक से इसके भाई के चंदन कुमार को गिरफ्तार किया गया है। दोनों भाई सीमेंट छड़ के व्यवसायी हैं। अभयपुर स्टेशन से सटे गोदाम में शराब भंडारण और तस्करी की सूचना पर पुलिस ने उक्त कार्रवाई की लेकिन इससे पहले ही शराब को ठिकाने लगा दिया गया था। लल्लू गुप्ता के काशीचक स्थित गोदाम में छापेमारी करने एक मस्केट और पांच कारतूस बरामद किया गया। जबकि बबुआ बाजार स्थित चंदन के गोदाम से दस लीटर देसी महुआ शराब एवं 750 एमएल की एक बोतल अंग्रेजी शराब बरामद की गई है। दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

chat bot
आपका साथी