लखीसराय में भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद, वाहन में नीचे शराब और ऊपर कुरकुरे का पैकट

बिहार में शराबबंदी है। शराब की खरीद-बिक्री पर रोक है। शराब पीने वालों पर भी कार्रवाई होती है। लगातार शराब बरामद किए जा रहे हैं। इसके बावजूद बिहार में पड़ोसी राज्‍यों से शराब मंगाई जा रही है। पुलिस कार्रवाई से तस्‍करों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 09:34 AM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 09:34 AM (IST)
लखीसराय में भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद, वाहन में नीचे शराब और ऊपर कुरकुरे का पैकट
लखीसराय में मैजिक वाहन से शराब बरामद।

लखीसराय, जेएनएन। शराबबंदी को सख्ती से लागू कराने के लिए जिला पुलिस ने सक्रियता बढ़ा दी है और जगह-जगह वाहन चेकिंग अभियान तेज कर दिया है। बुधवार की सुबह लखीसराय बाइपास रोड से कबैया थाना की पुलिस ने एक मैजिक वाहन से काफी संख्या में विदेशी शराब के कार्टन बरामद की है। वाहन को रोककर जब जांच की तो उसमें ऊपर से कुरकुरे भरा पैकेट रखा हुआ था। जबकि नीचे में विदेशी शराब का कार्टन रखा हुआ था।

शराब से भरा कार्टन देख कबैया थाना के सिपाही प्रदुमन सिंह और तुल्लू सिंह ने मैजिक वाहन के चालक को अपनी गिरफ्त में ले लिया। मौके पर कोई पुलिस पदाधिकारी के नहीं देख मैजिक वाहन के चालक उक्त दोनों सिपाही से शराब सहित वाहन छोड़ने की डील भी करने लगा लेकिन दोनों सिपाही चालक के साथ मैजिक वाहन को कबैया थाना ले आया। मैजिक वाहन झारखंड का है जिसपर 40 से अधिक कार्टन विदेशी शराब लोड है। शराब कार्टन के ऊपर से कुरकुरे का पैकेट रख दिया गया था ताकि किसी को शक नहीं हो सके।

गिरफ्तार चालक से पुलिस पूछताछ कर रही है। झारखंड से शराब की खेफ लेकर वह लखीसराय के रास्ते कहां जा रहा था इसके बारे चालक ने अभी कुछ नहीं  बताया है।

शराबबंदी  के बाद भी फलफूल रहा है यह अवैध करोबार 

राज्‍य में शराबबंदी कानून लागू होने के बाद भी यह अवैध कारोबार खूब फलफूल रहा है। लोगों की माने तो यह हर जगह इतनी सहजता से उपलब्‍ध है कि पीने वालों के घर तक कारोबारियों ने इसके डिलेवरी की व्‍यवस्‍था कर रखी है। यह बात पुलिस प्रशासन से छिपी नहीं है। रोज हर जिले में अवैध शराब पकड़े जा रहे हैं। दोषियों के विरूद्व कार्रवाई हो रही है इसके बाद भी यह सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। कारोबारियों के सामने पुलिस ने भी घुटना टेक दिया है। 

chat bot
आपका साथी