कटिहार में भारी मात्रा शराब बरामद, आधे दर्जन कारोबारी गिरफ्तार, कई तस्‍कर फरार

बिहार में शराबबंदी के बाद भी शराब की खरीद बिक्री जारी है। हालांकि पुलिस की कार्रवाई में लगातार तस्‍कर पकड़े भी जा रहे हैं। इसके बावजूद भी शराब कारोबारी चोरी-छिपे शराब की खरीद बिक्री करते हैं। पड़ोसी राज्‍यों से शराब लाने का सिलसिला जारी है।

By Dilip Kumar shuklaEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 02:16 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 02:16 PM (IST)
कटिहार में भारी मात्रा शराब बरामद, आधे दर्जन कारोबारी गिरफ्तार, कई तस्‍कर फरार
कटिहार में भारी मात्रा में शराब बरामद किया।

जागरण संवाददाता, कटिहार। कटिहार में पुलिस ने कई जगहों से भारी मात्रा में शराब बरामद किया गया। पुलिस ने कई शराब कारोबारी को भी पकड़ लिया है। वहीं, अर्द्धनिर्मित शराब को भी नष्‍ट कर दिया गया। बिहार में शराबबंदी के बाद भी लगातार शराब की खरीद-बिक्री जारी है। पड़ोसी राज्‍यों और देशों से शराब से तस्‍करी होती है।

35 लीटर देसी शराब के साथ चार गिरफ्तार

कदवा पुलिस ने छापेमारी कर दो महिला एवं दो पुरुष को 35 लीटर देसी शराब के साथ गिरफ्तार किया है।  संध्या गश्ती के दौरान पुलिस ने छतियन से दो महिला एवं एक पुरुष को जबकि चांदपुर से एक पुरूष को 35 लीटर देसी शराब के साथ गिरफ्तार किया।

विशेष अभियान में 40 लीटर देसी शराब जब्त, एक गिरफ्तार

बलरामपुर प्रखंड अंतर्गत तेलता ओपी पुलिस ने मंगलवार को विशेष अभियान चलाकर तीन अलग- अलग स्थानों से 40 लीटर देसी शराब के साथ एक शराब विक्रेता को गिरफ्तार कर लिया। ओपी अध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार के नेतृत्व में पुलिस ने कल्याण गांव से 20 लीटर, परवा से 10 लीटर और भट्टा टोला से 10 लीटर देसी शराब जब्त किया। वहीं कल्याण गांव में पुलिस देसी शराब के साथ शराब विक्रेता भूमाई शर्मा को गिरफ्तार करने में सफल रही। ओपी अध्यक्ष ने बताया कि पुलिस लगातार शराब पीने एवं बेचने वालों पर कड़ी कार्रवाई कर रही है।

विशेष टीम ने दो टोलों में की छापेमारी, 45 लीटर शराब जब्त

सेमापुर ओपी क्षेत्र के सुखासन पंचायत में शराबबंदी कानून के पालन को लेकर  गंज व मेशू टोला में उत्पाद विभाग व पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा छापेमारी की गई। इसमें 45 लीटर देसी शराब बरामद किया गया। इस दौरान 150 लीटर अर्द्घ निर्मित शराब भी नष्ट की गई।  छापेमारी के दौरान गृह स्वामी घर छोड़कर फरार हो गया। विशेष टीम में राजेश कुमार, संजय दास, विरेन्द्र कुमार, सेमापुर ओपी से सुनील कुमार मंडल मौजूद थे। सेमापुर ओपी अध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया कि शराबबंदी कानून के पालन को लगातार कार्रवाई की जा रही है। गृह स्वामी विकास कुमार के खिलाफ मद्य निषेध के तहत मामला दर्ज किया गया है।

chat bot
आपका साथी