वर्द्धमान पैसेंजर से विदेशी शराब बरामद, मुंगेर का तस्कर गिरफ्तार, भागलपुर शहर में सप्‍लाई करने की थी योजना

रेल पुलिस ने भागलपुर जंक्‍शन पर शराब की बड़ी खेप जब्‍त की है। वर्द्धमान पैसेंजर से शराब को लागया गया था। पुलिस ने मुंगेर के शराब तस्कर को भी गिरफ्तार किया है। शराब को शहर में सप्‍लाई करने की योजना थी।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 07:23 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 07:23 PM (IST)
वर्द्धमान पैसेंजर से विदेशी शराब बरामद, मुंगेर का तस्कर गिरफ्तार, भागलपुर शहर में सप्‍लाई करने की थी योजना
जब्‍त शराब व गिरफतार तस्‍कर के साथ रेल पुलिस। जागरण।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। रेल पुलिस ने साहिबगंज से जमालपुर जा रही वर्द्धमान पैसेंजर से विदेशी शराब के साथ मुंगेर के तस्कर को गिरफ्तार किया है। तस्कर कोच के शौचालय में छिपाकर ले जा रहा था। रेल थानाध्यक्ष सुधीर कुमार सिंह ने अज्ञात पर केस दर्ज किया है। रेल पुलिस धंधे में जुड़े दूसरे साथियों की खोजबीन शुरू कर दी है। उन्हाेंने कहा कि झारखंड रेल पुलिस से संपर्क किया गया है। दरसअल, गुरुवार की देर रात वर्द्धमान पैसेंजर प्लेटफॉर्म संख्या तीन पर पहुंची। ट्रेन पांच मिनट रुकने के बाद जमालपुर के खुली। इस बीच पूर्व दिशा के रेल ओवर व्रिज से मुंगेर जिले के बरियारपुर निवासी गुलशन कुमार यादव एक बोरी लेकर भागने की फिराक में था। प्लेटफॉर्म पर गश्त कर रहे जवानों की नजर युवक पर पड़ी। जवानों ने तस्कर को खदेड़कर पकड़ लिया। बोरी में 48 बोतल विदेशी शराब थी। इसकी कीमत लगभग 15 हजार है। शुक्रवार को तस्कर को जेल भेज दिया गया।

भीखनपुर और मुंदीचक इलाके में होनी थी आपूर्ति

वर्द्धमान पैसेंजर से बरामद शराब की आपूर्ति भीखनपुर और मुंदीचक इलाके में होनी थी। पकड़े गए तस्कर ने बताया कि स्टेशन से बाहर शराब लेने के लिए कुछ लोग आने वाले थे। तस्कर ने कई नामों का खुलासा भी किया है। रेल पुलिस गुप्त रूप से कार्रवाई कर रही है। तस्कर ने साहिबगंज स्टेशन पर ही शराब की बोतलें ट्रेन में रखी थी। तस्कर आम यात्री की तरह बकायदा टिकट लेकर ट्रेन में बैठते हैं। पकड़े जाने के डर से शराब को कभी लावारिस हालत में जहां-तहां छिपा देते हैं। रात में ट्रेन होने की वजह से तस्करों ने वर्द्धमान पैसेंजर को चुना था। 

ज्ञात हो कि रेलवे पुलिस द्वारा लगातार चलाए जा रहे अभियान के कारण जंक्‍शन पर अब तक कई शराब तस्‍कर पकड़े जा चुके हैं। साथ ही शराब की बड़ी खेप जब्‍त भी की जा चुकी है, लेकिन इसके बाद भी तस्‍करी रुक नहीं रहा है। 

chat bot
आपका साथी