लखीसराय स्टेशन पर गोरखपुर स्पेशल साप्ताहिक ट्रेन से शराब की बड़ी खेप बरामद, दो तस्‍कर गिरफ्तार, शहर में सप्‍लाई करने की थी योजना

गोरखपुर स्‍पेशल साप्‍ताहिक ट्रेन से लखीसराय स्‍टेशन पर भारी मात्रा में शराब बदामद की गई है। इसके साथ ही दो तस्‍कराें को भी पकड़ा गया है। शराब की इस खेप को लखीसराय शहर में खपाने की योजना थी।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Sat, 06 Mar 2021 11:01 AM (IST) Updated:Sat, 06 Mar 2021 11:01 AM (IST)
लखीसराय स्टेशन पर गोरखपुर स्पेशल साप्ताहिक ट्रेन से शराब की बड़ी खेप बरामद, दो तस्‍कर गिरफ्तार, शहर में सप्‍लाई करने की थी योजना
गोरखपुर स्‍पेशल साप्‍ताहिक ट्रेन से लखीसराय स्‍टेशन पर भारी मात्रा में शराब बदामद की गई है।

जागरण संवाददाता, लखीसराय। शराबबंदी को शराब तस्करों का मजबूत नेटवर्क चुनौती दे रहा है। लगातार कार्रवाई के बावजूद शराब की तस्करी सड़क और रेल मार्ग से जारी है। लखीसराय जिले में विदेशी शराब तस्करों का एक मजबूत नेटवर्क लंबे समय से काम कर रहा है। ईसका लिंक झारखंड, यूपी, हरियाणा और बंगाल से जुड़ा हुआ है। शुक्रवार की रात लखीसराय रेलवे स्टेशन पर उत्पाद विभाग के इंस्पेक्टर प्रकाश कुमार के नेतृत्व में पुलिस गोरखपुर स्पेशल साप्ताहिक ट्रेन से काफी मात्रा में विदेशी शराब की ख़ेप के साथ दो तस्कर को गिरफ्तार कर लिया। दोनों शराब तस्कर लखीसराय शहर के नया बाजार पचना रोड स्थित भारत माता मंदिर के नजदीक का रहने वाला है। दोनों की पहचान स्थानीय निवासी स्व यमुना मंडल के पुत्र मुकेश मंडल और बीरेंद्र मंडल के पुत्र प्रिंस कुमार के रूप में हुई है। जबकि विधा मंडल के पुत्र सौरभ पटेल और रमेश यादव उर्फ लंबू भागने में सफल रहा। 

बंगाल से शराब लेकर लखीसराय आ रहा था तस्कर

गिरफ्तार शराब तस्कर मुकेश कुमार एवं प्रिंस कुमार बंगाल से शराब की खेप लेकर गोरखपुर स्पेशल साप्ताहिक ट्रेन से लखीसराय आ रहा था। प्लास्टिक बोरी और बैग में शराब के अलग अलग ब्रांड की बोतल को उसने छिपाकर ट्रेन के बोगी में रखा था। उत्पाद विभाग को सूचना मिली कि चार की संख्या में तस्कर शराब लेकर लखीसराय आ रहा है। इसके बाद इंस्पेक्टर प्रकाश कुमार के नेतृत्व में उत्पाद विभाग की टीम ट्रेन के निर्धारित समय शुक्रवार की रात करीब 8:00 बजे किऊल स्टेशन पहुंची। जिस बोगी में शराब तस्कर के रहने की सूचना मिली थी उस बोगी का गेट किऊल स्टेशन पर नहीं खोला गया और ट्रेन खुल गई। संयोगवश ट्रेन लखीसराय स्टेशन पर भी रुक गई। यहां उत्पाद विभाग की टीम ने दोनों तस्कर को शराब की ख़ेप के साथ दबोच लिया। बरामद शराब बंगाल निर्मित है। तस्कर के पास से विभिन्न ब्रांड की वीयर और व्हिस्की कुल 91 लीटर शराब बरामद हई है।

ट्रेन वैक्यूम कर भगाने की थी तैयारी

गिरफ्तार दोनों शराब तस्कर गोरखपुर स्पेशल सप्ताहिक ट्रेन से शराब की खेप लेकर आ रहे थे। इस ट्रेन का ठहराव लखीसराय स्टेशन पर नहीं है लेकिन तस्करों द्वारा ट्रेन को वैक्यूम कर लखीसराय आउटर सिग्नल के पास उतर कर सीधे शहर के पचना रोड में चले जाते। वर्तमान में कई स्पेशल ट्रेनों जिसका लखीसराय में ठहराव नहीं है उससे शराब की तस्करी जिले के तस्करों द्वारा की जाती है। ट्रेन को स्टेशन के बाहर रोककर लखीसराय में शराब उतार कर आसानी से तस्कर बच निकलते हैं। गिरफ्तार तस्कर मुकेश कुमार पूर्व में भी जेल जा चुका है। पूछताछ में दोनों तस्कर ने पुलिस को बताया कि शहर में शराब की होम डिलीवरी करने वाले तस्कर उससे थोक शराब खरीदते हैं। उत्पाद विभाग इस नेटवर्क से जुड़े अन्य तस्करों की भी कुंडली खंगाल रही है। 

chat bot
आपका साथी