Land fraud in Bhagalpur: जानिए... जिनकी मौत 2014 में हो गई थी, वह कैसे जिंदा हो गया

Land fraud in Bhagalpur बेशकीमती जमीन हथियाने को रंजीत बन गया शंभू। जाली आधार और पेन कार्ड बना खुद को घोषित कर लिया शंभू राय। मोजाहिदपुर थाने में स्वर्गीय शंभू राय के पुत्र अमित ने दर्ज कराया केस।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 08:30 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 08:30 AM (IST)
Land fraud in Bhagalpur: जानिए... जिनकी मौत 2014 में हो गई थी, वह कैसे जिंदा हो गया
भागलपुर में खूब हो रहा है जमीन खरीद-बिक्री का खेल।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। मोजाहिदपुर थाना क्षेत्र के नयाचक में बेशकीमती भूखंड को हथियाने के लिए 16 मई 2014 में स्वर्ग सिधार गए शंभू राय की जगह जीवित रंजीत कुमार भगत की तरफ से खुद को शंभू राय के रूप में प्रस्तुत करने का मामला प्रकाश में आया है। इस अजब-गजब के खेल को स्वर्गीय शंभू राय के 27 वर्षीय पुत्र अमित कुमार ने भंडाफोड़ करते हुए मोजाहिदपुर थाने में रंजीत के शंभू राय बनने से जुड़े दस्तावेज प्रस्तुत कर मोजाहिदपुर पुलिस को सकते में डाल दिया। प्रस्तुत दस्तावेज के आधार पर मोजाहिदपुर थाने में धोखाधड़ी समेत अन्य कई गंभीर आरोप में केस दर्ज कर लिया गया है।

दर्ज केस में अमित ने पुलिस को जानकारी दी कि वह मूल रूप से बांका जिले के बेलहर का रहने वाला है। मोजाहिदपुर थाना क्षेत्र के नयाचक में 15 कट्ठा जमीन है। 16 मई 2014 को पिता की मृत्यु के बाद से उक्त जमीन का वह मालिक है। 29 अप्रैल 2021 को जब वह अपनी जमीन देखने पहुंचा तो जमीन पर कुछ लोग दखल करने का प्रयास कर रहे थे। विरोध करने पर वो दखल नहीं कर सके। उसी दौरान पता चला कि झारखंड के गोड्डा जिले के महगामा ललमटिया निवासी रंजीत कुमार भगत, पानीपत हरियाणा में रह रहे कृपा शंकर झा, मोजाहिदपुर नया चक निवासी सरोज कुमार, दीपक ङ्क्षसह, अमित शर्मा दखल करने आए थे।

रंजीत कुमार भगत ने अपनी फोटो चिपका कर, हस्ताक्षर कर उसके स्वर्गीय पिता शंभू राय के नाम जाली आधार कार्ड, पैन कार्ड आदि बनवाकर अपने को शंभू राय घोषित कर लिया था। साजिश के तहत शंभू राय बनकर फर्जी केवाला तैयार कर लिया था। उसके पिता की मृत्यु 16 मई 2014 को हो गई र्थी। उन्होंने अपना पेन कार्ड और आधार कार्ड नहीं बनवाया था। अमित ने दर्ज केस में कहा है कि उपरोक्त आरोपितों ने जालसाजी कर उसकी जमीन हथियाने का प्रयास किया और उसे 28 लाख 61 हजार रुपये की क्षति पहुंचाई है। पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी