Bihar Politics : लालू यादव का जमुई सांसद चिराग पासवान को आशीर्वाद, दे दी बिहार की राजनीति को नई दिशा?

Bihar Politics लालू यादव के आशीर्वाद से न जाने कितने नेता बन गए। ऐसा कहा जाता है कि राजद सुप्रीमो जिसे नेता घोषित कर दें उसका उदय तय है। ऐसे में लालू ने खुद चिराग पासवान को लीडर बता बिहार की राजनीति में एक नई दिशा दे दी है।

By Shivam BajpaiEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 09:24 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 10:09 PM (IST)
Bihar Politics : लालू यादव का जमुई सांसद चिराग पासवान को आशीर्वाद, दे दी बिहार की राजनीति को नई दिशा?
बिहार की राजनीति में लालू यादव का बयान लिखेगा नई पटकथा?

आनलाइन डेस्क, भागलपुर। Bihar Politics : बिहार की राजनीति को नई दिशा मिलती दिखाई दे रही है। मंगलवार को दिल्ली में राजद सुप्रीमो लालू यादव ने जो कुछ कहा वो इस ओर इशारा कर रहा है। दरअसल, शरद यादव से मिलने पहुंचे लालू यादव मीडिया से मुखातिब हुए। इस दौरान उन्होंने जमुई सांसद चिराग पासवान को लीडर बताया। लालू यादव ने कहा, 'चाहे जो भी हेरफेर हुआ लेकिन चिराग पासवान तो लीडर बन गए। सबलोग गोलबंद हो गए लेकिन चिराग लीडर बन गए। वे चाहेंगे कि चिराग पासवान और तेजस्‍वी यादव एक साथ आएं।'

लालू यादव के इस बयान पर चिराग पासवान की प्रतिक्रिया भी आई। उन्होंने कहा कि मैं सभी की भावनाओं का सम्मान करता हूं। बहरहाल मेरी पहली प्राथमिकता अभी आशीर्वाद यात्रा है। इस दौरान उन्होंने तेजस्वी के साथ गठबंधन को लेकर इनकार नहीं किया। राजद सुप्रीमो के इस बयान के बाद बिहार की राजनीति में गर्मागर्मी तेज हो गई है। राजनीतिक पंडित चिराग-तेजस्वी की एक सुर बयानबाजी को लेकर पहले से दोनों को एक साथ देखना शुरू कर चुके हैं। वहीं, चाचा-भतीजे के बीच हुई अनबन (लोजपा में दो फाड़) के बाद राजद की ओर से चिराग को न्योता पहले ही दिया जा चुका है। इससे पहले सोमवार को कटिहार पहुंचे चिराग पासवान ने सीएम नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधते हुए उन्हें दलित विरोधी बताया। चिराग यहां दिवंगत मेयर शिवराज पासवान के परिजनों से मिलने आए थे।

वहीं, अपने पिता रामविलास पासवान के पैतृक आवास खगड़िया के शहरबन्नी गांव जब चिराग पासवान पहुंचे तो यहां भी आरजेडी विधायक और प्रदेश अध्यक्ष ने बंद कमरे में चिराग पासवान को तेजस्वी के साथ आने के लिए कहा। उस दौरान चिराग पासवान ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि आगे क्या होगा देखा जाएगा। चिराग विधानसभा चुनाव के पहले से ही सीएम नीतीश पर हमलावर हैं और उन्होंने जदयू के खिलाफ चुनावी मैदान में लोजपा उम्मीदवारों को उतारा। हालांकि, पार्टी ने कुछ खास कमाल नहीं किया लेकिन वोट प्रतिशत अच्छा रहा। वहीं, जदयू के बारे में सभी जानते हैं।

पढ़ें लालू यादव का पूरा बयान: दिल में हैं नीतीश कुमार? शरद यादव से मुलाकात के बाद राजद सुप्रीमो ने दिया ये जवाब

चिराग-तेजस्वी आने वाले समय में एक साथ होंगे? ये आज बिहार की जनता के लिए बड़ा सवाल और सस्पेंस बनता जा रहा है। बहरहाल, ये बिहार की राजनीति है, यहां कब कौन किस डगर चला जाए। ये बताना टेढ़ी खीर है। खीर पालिटिक्स पर कभी राजद के लिए चावल बने कुशवाहा आज जदयू के साथ हो गए, तो वर्षों पहले 'मिट्टी में मिल जाऊंगा-बीजेपी में नहीं जाऊंगा' के नारे के साथ आह्वान करने वाले नीतीश कुमार बीजेपी के साथ मिलकर सरकार चला रहे हैं।

chat bot
आपका साथी