लखीसराय पंचायत चुनाव 2021: ना दादागिरी, न दबंगई, बाहुबलियों के गढ़ में लोकतंत्र के लगे जयकारे

लखीसराय पंचायत चुनाव 2021 बड़हिया प्रखंड के नौ पंचायतों में पंचायत सरकार बनाने को मतदाताओं में दिखा उत्साह पुरूषों को पीछे छोड़ मतदान में आगे रही महिलाएं। टाल व दियारा क्षेत्र के पंचायतों में पुलिस की कड़ी चौकसी के कारण कमजोर तबके के मतदाताओं ने उत्साह के साथ किया मतदान।

Dilip Kumar ShuklaMon, 29 Nov 2021 10:54 PM (IST)
गंगासराय पंचायत के बूथ नंबर 58 पर पहली बार वोट करने पहुंची युवा वोटर।

संवाद सहयोगी, लखीसराय। सोमवार को जिले के संवेदनशील बड़हिया प्रखंड के नौ पंचायतों में पंचायत सरकार के मुखिया, सरपंच, पंसस चुनने के लिए मतदाताओं में काफी उत्साह नजर आया। गांवों का नजारा बदला हुआ था। पंचायत चुनाव के महापर्व में मतदाताओं के उत्साह में कोई कमी नहीं आई। खास बात यह रही कि पुरूषों से अधिक महिला वोटरों में अपने पंचायत के प्रतिनिधि चुनने के प्रति अधिक उत्साह दिखा। प्रखंड के टाल और दियारा क्षेत्र जहां दबंग, बाहुबली और वोट के कथित ठेकेदार की चलती थी। उन इलाकों में पुलिस प्रशासन की कड़ी निगरानी और क्षेत्र में चौकसी के कारण काफी संख्या में कमजोर तबके के वोटरों ने पूरे उत्साह के साथ मतदान किया।

दियारा क्षेत्र के लक्ष्मीपुर, खुटहा डीह, चेतनटोला, लाल दियारा, आदर्श लक्ष्मीपुर, पहाड़पुर, दरियापुर, जैतपुर, गढ़टोला जैसे अतिसंवेदनशील गांव के मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की कतार लगी रही। इन इलाकों में ना तो किसी की दादागिरी चली न दबंगई यहां तक बाहुबलियों के गढ़ लक्ष्मीपुर, खुटहा पूर्वी, खुटहा पश्चिमी, जैतपुर पंचायतों में लोकतंत्र के खूब जयकारे लगे। मतदाताओं ने निर्भीक होकर मतदान किया।

ठंड का मौसम रहने के बावजूद जैसे-जैसे धूप निकलती गई मतदान केंद्रों पर पुरूषों से अधिक महिला वोटरों की भीड़ बढ़ती गई। टाल क्षेत्र के पाली, मनोहरपुर, तुर्केजनी, टाल शरमा, जखोर, सदायबिगहा, गिरधरपुर, निजाय, डुमरी, प्रतापपुर आदि गांवों में भी सुबह आठ बजे से दोपहर 12 बजे तक बूथों पर अच्छी भीड़ रही।

डुमरी पंचायत के प्रतापपुर सहित कई बूथों पर मतदान की रफ्तार काफी धीमी रहने के कारण मतदाताओं को काफी देर तक लाइन में खड़ा रहना पड़ा। लगभग सभी पंचायतों में चुनाव लड़ रहे अभ्यर्थियों द्वारा मतदाता को घर से बूथ तक लाने और मतदान के बाद घर पहुंचाने के लिए वाहनों का प्रबंध कर रखा था। मतदान शुरू होते ही एसडीओ संजय कुमार, एसडीपीओ रंजन कुमार दियारा क्षेत्र के इलाकों में लगातार भ्रमण करते रहे।

सूर्यगढ़ा थानाध्यक्ष चंदन कुमार ने टाल क्षेत्र के गिरधरपुर, कबैया थानाध्यक्ष राजीव कुमार गंगासराय, हलसी थानाध्यक्ष अवधेश कुमार खुटहा पश्चिमी, इंस्पेक्टर बिंदेश्वरी यादव खुटहा पूर्वी पंचायत, चानन थानाध्यक्ष वैभव कुमार जैतपुर, किऊल थानाध्यक्ष धीरज कुमार डुमरी पंचायत, अमहरा थानाध्यक्ष गजेंद्र कुमार पाली और तेतरहट थानाध्यक्ष संजीव कुमार एजनीघाट पंचायत की कमान संभाल रखी थी।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.