नक्‍सलियों ने पुलिस से बदला लेने का किया ऐलान, पर्चा फेंक फैलाया दहशत

लखीसराय में नक्‍सलियों ने एक बार फ‍िर दहशत फैला दी है। नक्सलियों ने पर्चा फेंक और चिपकाकर पुलिस से बदला लेने का ऐलान किया है। किऊल-बन्नूबगीचा मुख्य सड़क पर पुलिया की दीवार पर नक्सलियों ने पर्चा साटकर व फेंक कर पुलिस को खुली चुनौती दी है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Fri, 12 Mar 2021 12:15 PM (IST) Updated:Fri, 12 Mar 2021 12:15 PM (IST)
नक्‍सलियों ने पुलिस से बदला लेने का किया ऐलान, पर्चा फेंक फैलाया दहशत
लखीसराय में नक्‍सलियों ने पर्चा फेंक फैलायी दहशत।

जागरण संवाददाता, लखीसराय। किऊल थाना की स्थापना के बाद पहली बार थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने पर्चा फेंक और चिपकाकर पुलिस से बदला लेने का ऐलान किया है। किऊल-बन्नूबगीचा मुख्य सड़क पर पुलिया की दीवार पर नक्सलियों ने पर्चा साटकर व फेंक कर पुलिस को खुली चुनौती दी है। कई अन्य क्षेत्रों में भी पर्चा फेंका गया है। किऊल थाना पुलिस की रात्रि गश्ति पर सवालिया निशान लगाया है। नक्सली पर्चा सादे कागज पर लाल रंग से लिखा है "बदला लो भाई बदला लो, गोबरदाहा जंगल में पुलिस द्वारा हत्या की गई, आदर शहीद का. मंसू  कोडा का बदला लो" "अमर शहीद मंसू कोडा का हत्या का राजनितिक  बदला लो"।

निवेदक भाकपा माओवादी लिखा है। उधर नक्सलियों के द्वारा फेंके गए पर्चा से आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में दहशत का माहौल देखा जा रहा है। जंगली व पहाड़ी क्षेत्रों से दूर शहरी क्षेत्र इलाके में पहली बार नक्सलियों ने पर्चा साटकर व फेंक कर अपनी उपस्थिति दर्ज की है। फेंके गए पर्चा के स्थान से किऊल थाना महज आधा किलोमीटर व रेल थाना किऊल पास में है। नक्सलियों ने पुल-पुलिया समेत एक दर्जन स्थानों जैसे जलसंधवा, किऊल से चानन प्रवेश द्वार, जलसंधवा के पास बनी चारदिवारी, बिछवे रेलवे क्रॉसिंग गेट के पास अस्थायी गुमटी दुकान, बिछवे गांव के पास शहीद द्वार के पास पर्चा साटकर व फेंक कर बदला लेने का ऐलान किया है।

पर्चा फेंके जाने की पुष्टि किऊल थानाध्यक्ष धीरज कुमार ने की है। मालूम हो कि बीते 11 फरवरी की अल सुबह पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में नक्सली मंसू कोड़ा पुलिस की गोली से मारा गया था। उसके पास से एक इंसास राइफल, 236 गोली, तीन देसी हेंड ग्रेनट व दो डेटोनेटर सहित नक्सली साहित्य बरामद की गई थी। मंसू कोड़ा की मौत के बाद लखीसराय पुलिस ने लाश का पोस्टमार्टम कराया लेकिन 72 घंटे बाद भी उसके स्वजन शव नहीं ले गए। चानन थाना पुलिस ने 96 घंटे बाद किऊल नदी के मलिया घाट पर लाश का अंतिम संस्कार कर दिया।

chat bot
आपका साथी