Lakhisarai coronavirus news update: कोरोना को हराकर 136 लोग हुए ठीक, 102 मिले नए संक्रमित

Lakhisarai coronavirus News update कोरोना से बढ़ते प्रकोप के कारण लोग दहशत में आ गए हैं। लोगों ने मंदिर पहुंचकर कोरोना से बचाव के लिए भगवान से प्रार्थना की। इस दिनों मंदिर भी बंद हैं। मंदिर गेट पर लोगों ने माथा टेका।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Sun, 02 May 2021 11:32 AM (IST) Updated:Sun, 02 May 2021 11:32 AM (IST)
Lakhisarai coronavirus news update: कोरोना को हराकर 136 लोग हुए ठीक, 102 मिले नए संक्रमित
कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। इस बीच कोरोना से लोग स्‍वस्‍थ हो रहे हैं।

जागरण संवाददाता, लखीसराय। Lakhisarai coronavirus news update: जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण का आंकड़ा बढ़ने के साथ ही इस वायरस से संक्रमित लोग ठीक भी तेजी से हो रहे हैं। शनिवार की शाम स्वास्थ्य विभाग के कोरोना बुलेटिन के अनुसार होम आइसोलेशन में रह रहे 136 संक्रमित लोग कोरोना को हराकर ठीक हो गए। जबकि 102 कोरोना के नए मरीज मिले हैं। जिले में कोरोना संक्रमित एक्टिव मरीजों की संख्या अब 1,017 हो गई है। 10 संक्रमित लोग कोविड कैयर सेंटर तेतरहट और 13 सदर अस्पताल में इलाजरत है। 994 संक्रमित लोग अभी भी होम आइसोलेट हैं। 187 कंटेन्मेंट जोन बनाकर संक्रमितों एवं उनसे जुड़े लोगों पर नजर रखी जा रही है। स्वास्थ्य विभाग की जारी रिपोर्ट में शनिवार को एक भी संक्रमित व्यक्ति की मौत नहीं होने की बात कही गई है। जबकि शनिवार को एक शिक्षक सहित सात लोगों की कोरोना से मौत हुई है।

यह आंकड़ा बढ़ भी सकता है।सरकारी रिपोर्ट के अनुसार जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 22 बताई गई है। जबकि यह आंकड़ा 30 से अधिक हो चुका है। स्वास्थ्य विभाग की लचर व्यवस्था के कारण लगातर दूसरे दिन भी सिविल सर्जन कार्यालय को कोरोना संक्रमित मरीजों की पूरी जानकारी नहीं मिली।

जानकारी हो कि आरटीपीसीआर जांच को छोड़कर एंटीजन जांच में संक्रमित मरीजों की पूरी सूची प्रत्येक दिन संबंधित प्रखंड के एमओआईसी और बीएचएम को देना है लेकिन प्रखंड का स्वास्थ्य सिस्टम पर कोई नियंत्रण नहीं रहने के कारण 30 अप्रैल की रिपोर्ट एक मई की शाम तक भी अपडेट नहीं की गई। सिविल सर्जन कार्यालय का हाल यह है कि मई दिवस की छुट्टी के कारण जिम्मेदार पदाधिकारी भी छुट्टी मना रहे थे। इस कारण आनन फानन में बिना सिविल सर्जन और डीपीएम के हस्ताक्षर किए ही सीएस कार्यालय द्वारा कोरोना बुलेटिन जारी कर दिया गया। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग लगातार कोरोना से बचाव के उपाय कर रहे हैं। लोगों को भी जागरूक किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी