ऑक्सीजन की कमी से नहीं जाएगी कोरोना मरीजों की जान, भागलपुर में प्राइवेट ऑक्सीजन बैंक की शुरु... इस तरह दी जा रही मदद

ऑक्‍सीजन की कमी से मरीजों की अब जान नहीं जाएगी। इसके लिए भागलपुर में जीवन जागृति सोसाइटी की ओर से प्राइवेट ऑक्‍सीजन बैंक की शुरुआत की गई है। यह बैंक जरूरतमंद लोगों को निशुल्‍क ऑक्‍सीजन सि‍लेंडर उपलब्‍ध कराएगा।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 09:12 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 09:12 AM (IST)
ऑक्सीजन की कमी से नहीं जाएगी कोरोना मरीजों की जान, भागलपुर में प्राइवेट ऑक्सीजन बैंक की शुरु... इस तरह दी जा रही मदद
ऑक्‍सीजन की कमी से मरीजों की अब जान नहीं जाएगी।

जासं, भागलपुर। कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ते ही राज्य में ऑक्सीजन की मांग बढ़ गई है। ऐसे में कई ऐसे लोग सक्रिय हो गए जो आपदा के समय भी अपनी स्वार्थ के लिए काम कर रहे हैं। ऐसे में ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी शुरू हो गई। ऐसे में मरीजों को ऑक्सीजन सिलेंडर की किल्लत होने लगी।

इसको देखते हुए भागलपुर में प्राइवेट ऑक्सीजन बैंक की शुरुआत की गई है। जीवन जागृति सोसाइटी के सदस्यों के सहयोग से ऑक्सीजन दान महादान की शुरुआत की गई है। सोसाइटी के अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार सिंह ने समाज से सहयोग लेकर ऑक्सीजन बैंक बनाने की पहल की है। डॉ. सिंह ने बताया कि कोरोना मरीज को ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही है। दिन में कई लोगो का फोन आता था इसलिए सोसाइटी के सदस्यों के सहयोग से ऑक्सीजन बैंक की शुरूआत की है।

इस मुहिम में डॉ रेखा झा, प्रभात मोदी, डॉ संजय शर्मा, ई.अजीत कुमार सिंह ,श्रीमति डॉ कृष्णा सिंह ,राजन सिंह ,पुनीत परसुरामपुरिया ,डॉ विकास शर्मा ,डॉ अन्नू, डॉ प्रसून,रवि दुबे, मनोज झा, पप्पू शर्मा ने सहयोग का आश्वासन दिया है।

विपदा के समय सक्रिय रहते हैं डॉ. अजय कुमार सिंह

जीवन जागृति सोसाइटी के अध्यक्ष और जानेमाने शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. अजय कुमार सिंह वर्षों से समाज सेवा में जुटे हैं। उनके कई सुझावों को बिहार सरकार ने भी लागू किया है। साथ ही लॉकडाउन हो या अन्य विपदा का समय वे हमेशा लोगों के बीच रहते हैं। उन्होंने बताया कि ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए इसकी शुरुआत की गई है। जरूरत पड़ी तो इसे और विस्तार दिया जाएगा। इसके लिए सोसाइटी से जुड़े सदस्य लगातार काम कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने लोगों से किसी भी तरह की परेशानी होने पर संस्थान के सदस्यों को सूचित करने का भी आग्रह किया है, ताकि समय रहते उन तक मदद पहुंचाई जा सके।  

chat bot
आपका साथी