बाल-बाल बचा बड़ा ट्रेन हादसा! कटिहार में कोलकाता राधिकापुर एक्सप्रेस चालक ने लगाई इमरजेंसी ब्रेक, वजह...

कटिहार में कोलकाता राधिकापुर एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होते-होते बच गई। दरअसल ड्राइवर ने उस समय इमरजेंसी ब्रेक लगाई जब ट्रेन ब्रिज पर से गुजर रही थी। अगर ड्राइवर ब्रेक न लगाता तो आज एक बड़ा हादसा हो जाता। पढ़ें कटिहार की खबरें...

By Shivam BajpaiEdited By: Publish:Sun, 11 Jul 2021 07:55 PM (IST) Updated:Sun, 11 Jul 2021 07:55 PM (IST)
बाल-बाल बचा बड़ा ट्रेन हादसा! कटिहार में कोलकाता राधिकापुर एक्सप्रेस चालक ने लगाई इमरजेंसी ब्रेक, वजह...
ब्रिज पर खड़ी कोलकाता राधिकापुर एक्सप्रेस, स्थानीय लोगों की मदद से साफ किया गया ट्रैक।

जागरण संवाददाता, कटिहार। कचना स्टेशन कर समीप बाहींन रेल ब्रिज पर कोलकाता राधिकापुर एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होते-होते बची। बाइक सवार एक युवक बंगाल से बारसोई रेल ब्रिज होकर आ रहा था। इसी दौरान ट्रेन को आता देख युवक ने पटरी पर ही बाइक छोड़ नदी में छलांग लगा दी। यह देख ट्रेन के ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाया। पटरी पर पड़ी बाइक के करीब आकर ट्रेन रुकी। कुछ देर तक ट्रेन ब्रिज पर ही खड़ी रही। स्थानीय लोगों की मदद से रेल ट्रैक से बाइक हटा ट्रेन को पास कराया गया। नदी में छलांग लगाने वाला युवक भी सुरक्षित बताया जा था है।

कटिहार की खबरें  शराब तस्करों की गिरफ्तारी

संवाद सूत्र, सालमारी (कटिहार)। आजमनगर पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर एक शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है। पुलिस को सूचना मिली थी कि शराब तस्कर बंगाल की ओर से शराब लेकर आ रहा है, जिसके बाद आजमनगर थाना क्षेत्र के बैरिया चांदपुर में वाहन जांच चलाया गया। इस दौरान एक मोटरसाइकिल सवार पुलिस को देखकर भागने लगा। पुलिस ने उसे पकड़ा। तलाशी के क्रम में बाइक सवार के पास से 500 एमएल का 47 केन, 23.5 लीटर बियर बरामद हुआ। इस दौरान बाइक सवार एक युवक फरार हो गया।

गिरफ्तार युवक की पहचान 40 वर्षीय शेख रिजवान धबोल, प्राणपुर के रूप में हुई है। उसके पास से एक टीवीएस विक्टर बाइक भी जब्त की गई। थानाध्यक्ष अंजय अमन ने बताया कि गिरफ्तार युवक को मद्य निषेध कानून उल्लंघन के मामले में जेल भेजा जा रहा है।

फलका व पोठिया पुलिस ने विशेष छापेमारी अभियान के तहत अलग-अलग जगहों से छापेमारी कर तीन शराब विक्रेता एवं तीन पीने वाले को 42 लीटर देसी चुलाई शराब के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

फलका थानाध्यक्ष उमेश पासवान ने बताया कि शनिवार को विशेष छापेमारी अभियान को लेकर पुलिस लाली सिंघिया नहर के समीप पहुंची, तो देखा कि एक व्यक्ति हाथ में तीन प्लास्टिक का गैलन लिए नहर पर खड़ा है। वह पुलिस को देख भागने का प्रयास करने लगा। जिसे पुलिस ने खदेड़ कर दबोचा और पूछताछ की। पूछताछ में अपना नाम दिलीप सिंह, लाली सिंघिया बताया। तलाशी के क्रम में उसके पास से 15 लीटर देसी चुलाई शराब बरामद किया गया।

दूसरे मामले में ओपी अध्यक्ष डॉ. सुनील कुमार राय ने गश्ती के क्रम में शब्दा नहर के समीप से दो व्यक्ति को गिरफ्तार किया। दोनों ने अपना नाम क्रमश: अरविंद मंडल और बौकू मंडल बताया। दोनों शब्दा निवासी हैं। इधर पोठिया के आलोक कुमार, छोटू कुमार एवं सतबेहरी के सुमन कुमार को भी पकड़ा गया। तलाशी के दौरान अरविंद मंडल के पास से 15 लीटर और बौकू मंडल के पास से 12 लीटर देसी चुलाई शराब बरामद किया गया। 

chat bot
आपका साथी