जानिए... कैसे साइबर अपराधियों ने रुपये किए वापस, भागलपुर में तीन पीड़ितों के खाते में रुपये वापस

साइबर शातिर की धार हुई कुंद भागलपुर तीन पीड़ितों के खाते में कराए गए रुपये वापस। साइबर सेल ने लूडो निंजा समेत अन्य नोडल एजेंसी से सम्पर्क साध पाई कामयाबी। इशाकचक तिलकामांझी और कहलगांव के शिकायतकर्ता को मिली राशि।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 11:24 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 11:24 AM (IST)
जानिए... कैसे साइबर अपराधियों ने रुपये किए वापस, भागलपुर में तीन पीड़ितों के खाते में रुपये वापस
भागलपुर में साइबर अपराध की घटनाओं के बीच एक अच्‍छी खबर।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। साइबर फ्रॉड के रोज नए पैंतरे अपनाकर साइबर शातिर लोगों के खाते से लक्जॉन का चूना लगा रहे हैं। लेकिन भागलपुर की साइबर सेल अब साइबर शातिर के फ्रॉड करने की तेज धार को ही सधी चाल से कुंद कर दिया है। मई 2021 में तिलकामांझी, कहलगांव और इशाकचक में साइबर फ्रॉड के दर्ज तीन मामलों में एसएसपी के निर्देश पर साइबर सेल ने रुपये कहते में वापस करने में कामयाबी हासिल की। लूडो निंजा, फ्लिपकार्ट और यस बैंक के नोडल अधिकारी से साइबर सेल ने सम्पर्क साध रुपये पीड़ितों के खाते में वापस कराया है।

23 मई को तिलकामांझी की ललिता कुमारी के खाते से तीन पालियों में 60 हजार रुपये उड़ाए गए थे। पूरी रकम वापस कराई गई। 18 मई को कहलगांव निवासी अजय कुमार सिंगज से फ्लिपकार्ट के जरिए ठगी गई राशि साइबर सेल ने खाते में वापस कराने का प्रयास किया। आंशिक कामयाबी फ़िलहाल मिली है। साइबर सेल इस दिशा में फ्लिपकार्ट के नोडल अधिकारी से सम्पर्क साधा है। इशाकचक के दयानन्द जायसवाल की 15 मई को कहते से उड़ाई गई राशि मे 10 हजार रुपये यस बैंक के नोडल पदाधिकारी से संपर्क कर दिलाने में कामयाबी मिली है। शेष राशि भी वापस करने का प्रयास साइबर सेल कर रही है।

chat bot
आपका साथी