Kishanganj Coronavirus Update: पत्नी संग सांसद डॉ. मु. जावेद आजाद ने लिया टीका, कहा- कोरोना से बचाव के लिए टीका अवश्य लगवाएं, लापरवाही पड़ेगी भारी

Kishanganj Coronavirus Update किशनगंज में भी कोरोना के मामले तेजी से बढऩे लगे हैं। साथ ही टीकाकरण भी किया जा रहा है। सांसद डॉ. मु. जावेद आजाद ने मंगलवार को पत्नी के साथ टीका लिया। साथ ही लोगों से भी टीका लेने की अपील की।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Tue, 06 Apr 2021 04:25 PM (IST) Updated:Tue, 06 Apr 2021 04:25 PM (IST)
Kishanganj Coronavirus Update: पत्नी संग सांसद डॉ. मु. जावेद आजाद ने लिया टीका, कहा- कोरोना से बचाव के लिए टीका अवश्य लगवाएं, लापरवाही पड़ेगी भारी
Kishanganj Coronavirus Update: किशनगंज में भी कोरोना के मामले तेजी से बढऩे लगे हैं।

संवाद सूत्र, पहाड़कट्टा (किशनगंज)। Kishanganj Coronavirus Update: कोरोना वायरस का संक्रमण एक बार फिर से तेजी से फैल रहा है। कोई भी लापरवाही हम सबों पर भारी पड़ सकती है। इसलिए टीका अवश्य लगवाएं। कोरोना वायरस से बचाव के लिए सरकार द्वारा जो भी दिशा-निर्देश हैं, उसका पालन करें। मास्क, सैनिटाइजर और शारीरिक दूरी का पालन अनिवार्य रूप से करें। आमजनों से टीका लगवाने की अपील करते हुए साांसद डॉ. मु. जावेद आजाद ने उक्त बातें कही।

30 मार्च को दिल्ली में लिया था पहला डोज

विगत 30 मार्च को पत्नी युमन हुसैन के साथ उन्होंने दिल्ली में कोरोना टीका का पहला डोज लिया। उन्होंने कहा कि टीकाकरण अभियान विशेषज्ञों की देखरेख में पूरी तत्परता के साथ चलाया जा रहा है। विशेषज्ञों के अनुसार देशवासियों को लगाई जा रही कोविशील्ड व कोवैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित और असरदार है। कोरोना से जंग में टीका ही सबसे प्रभावी हथियार साबित होगा। सभी लोगों के टीकाकरण के बाद हम देशवासी इस जंग को जीतने में कामयाब होंगे। टीकाकरण के संबंध में चिकित्सकों की सलाह और सरकार की तरफ से जारी दिशा-निर्देश का अनुपालन पूरी तरह सुनिश्चित करना होगा। देश में कोरोना की दूसरी लहर तेजी से फैल रहा है। दूसरी तरफ टीकाकरण अभियान भी गति पकड़ रहा है। सरकारी स्तर पर 45 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को टीका लगाया जा रहा है। लोग वैक्सीन लगवा भी रहे हैं, लेकिन इसकी गति और तेज करने की जरूरत है। ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों का टीकाकरण हो सके।

अफवाहों पर कतई ध्यान न दें और बेझिझक टीके लगवाएं। टीका बिल्कुल सुरक्षित है। मुझे टीका लेने के बाद किसी तरह की स्वास्थ्य संबंधी परेशानी महसूस नहीं हुई । उनकी पत्नी युमन हुसैन ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना का टीका सभी लगवाएं। यह पूरी तरह से सुरक्षित है। लोगों के मन में कोरोना वैक्सीन को लेकर कई तरह के नाकारात्मक विचार हैं। इन विचारों के चलते समाज में भ्रम जैसी स्थिति पैदा हो गई है। जबकि कोरोना टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। मास्क का हमेशा उपयोग करें, शारीरिक दूरी और सैनिटाइजर का प्रयोग करें।

chat bot
आपका साथी