खगडि़या पंचायत चुनाव परिणाम 2021: कैदी के घर खुशियों की बौछार, जेल में बंद रहते हुए दो प्रत्‍याशियों ने जीते चुनाव, बने जिला पार्षद

खगडि़या पंचायत चुनाव परिणाम 2021 जेल से चुनाव लड़कर दो लोग बन गए जिला परिषद सदस्य। मतदाताओं ने सबसे ज्‍यादा वोट देकर दोनों को जीता दिया। चुनाव जीतने के बाद जश्‍न का माहौल है। विजयी प्रत्‍याशी के समर्थन मिठाइयां बांटने लगे।

Dilip Kumar ShuklaWed, 01 Dec 2021 09:49 PM (IST)
जिला पार्षद का चुनाव जीतने के बाद अभिवादन स्‍वीकार्य करते रजनीकांत।

जागरण संवाददाता, खगडिय़ा। पंचायत चुनाव के तहत जिले में अब तक नवम चरण के साथ 18 में से 16 जिला परिषद सदस्य का चुनाव हो चुका है। जिसमें से दो ऐसे नव निर्वाचित जिप सदस्य हैं, जो जेल में रहते हुए चुनावी मैदान में बाजी मारी है। नवम चरण में बुधवार को जिला परिषद एक और दो के लिए मतगणना कार्य हुआ। जिला परिषद क्षेत्र संख्या एक से निर्वाचित जिप सदस्य रजनीकांत चर्चा में हैं। जिन्होंने जेल में रहते हुए जिप पद पर कब्जा जमाया है। रजनीकांत जेल से ही पुलिस सुरक्षा के बीच नामांकन कराया था और वर्तमान में भी जेल में बंद है।

मतगणना परिणाम आने के बाद वे निर्वाचित घोषित हुए हैं। वहीं, परबत्ता प्रखंड अंतर्गत जिप क्षेत्र संख्या 18 से जयप्रकाश यादव भी जेल में रहते हुए चुनाव लड़े और जिप सदस्य पद पर कब्जा जमाया। पहले सेट में नामांकन करने के बाद पुलिस ने उन्हें गत विधानसभा चुनाव के दौरान उपद्रव मामले में गिरफ्तार कर जेल भेजा था। जेल जाने के बाद जयप्रकाश यादव ने जेल से कड़ी सुरक्षा के बीच हाथ में हथकड़ी के साथ दोबारा दूसरे सेट में नामांकन कराया। जेल से चुनाव लड़े और जीत दर्ज की। मतगणना के ठीक एक दिन पूर्व जयप्रकाश यादव को बेल मिला था।

राजद जिलाध्यक्ष की पत्नी हारी जिला परिषद का चुनाव

जिला परिषद क्षेत्र संख्या- एक से जिला परिषद सदस्य पद पर रजनीकांत ने जीत का परचम लहराया है। छात्र नेता रजनीकांत कुमार ने एकतरफा मुकाबले में राजद जिला अध्यक्ष कुमार रंजन 'पप्पू' की पत्नी रेणु कुमारी को करारी शिकस्त दी है। लोगों को लग रहा था कि इस सीट पर कांटे की टक्कर होगी। लेकिन, सुबह मतगणना शुरू होते ही आरंभिक रुझान बाद एकतरफा मुकाबला स्पष्ट हो गया। रेणु कुमारी को 8738 मतों के अंतर से हार का मुंह देखना पड़ा। रजनीकांत कुमार ने टीम रजनीकांत के बल पर यह जीत दर्ज की। पूरे चुनाव के दौरान टीम रजनीकांत की शानदार कैंपिंग की। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.